जेल में मुस्लिम को सिर्फ दाढ़ी रखने की इजाज़त, शिजान ने क्यों की लम्बे बाल रखने की मांग ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1511908

जेल में मुस्लिम को सिर्फ दाढ़ी रखने की इजाज़त, शिजान ने क्यों की लम्बे बाल रखने की मांग ?

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामले में गिरफ्तार सह कलाकार शीजान खान ने जेल मैन्यूअल के मुताबिक अपने बाल काटे जाने को चुनौती दी है और इसे रोकने के लिए कोर्ट की शरण ली है. 

जेल में मुस्लिम को सिर्फ दाढ़ी रखने की इजाज़त, शिजान ने क्यों की लम्बे बाल रखने की मांग ?

पालघरः अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार उनके सह कलाकार और पूर्व प्रेमी अभिनेता शीजान के सिर के बाल का मामला कोर्ट पहुंच गया है. ’अली बाबाः दास्तान-ए-काबुल’ शो में अभिनय करने वाले 21 वर्षीय अभिनेत्री तुनिषा शर्मा 24 दिसंबर को पालघर में वसई के पास सीरियल के सेट पर वॉशरूम में संदिग्ध हालत में मृत पाई गईं थी. सह अभिनेता शीजान खान को 25 दिसंबर को अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में ठाणे सेंट्रल जेल में बंद है.

अभियुक्तों की गिरफ्तार के बाद उसके सिर के बाल काटे जाते हैं, लेकिन शीजान खान ने ऐसा करने से मना कर दिया था. वसई सत्र अदालत में खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने अनुरोध किया था कि अभिनेता को अपने सीरियल शूट के लिए अपने बालों को बिना काटे जेल में रहने की अनुमति दी जाए. अदालत ने सोमवार तक इस संबंध में रोक लगा दी थी और जेल अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी. इस मामले में सुनवाई मंगलवार को भी जारी रहेगी.

जेल अधिकारियों के मुताबिक, सिर्फ सिख कैदी अपने बाल लंबे रख सकते हैं, जबकि हिंदुओं को ’चोटी’ (सिर के पीछे बालों का गुच्छा) रखने की अनुमति है और मुसलमान दाढ़ी रख सकते हैं, लेकिन कोई अन्य कैदी सिर पर बड़े बाल नहीं रख सकता है. जेल के अधिकारियों ने अदालत को बताया था था कि शीजान खान का वह बाल काटेंगे. जेल प्रशासन ने कहा है कि इस मामले में विचाराधीन कैदियों से निपटने के लिए जेल नियमावली का पालन किया जाएगा. उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि खान को जेल मैनुअल के मुताबिक ही खाना दिया जाएगा, क्योंकि शीजान खान ने घर के खाने की मांग की थी. अदालत में खान के वकील के अनुरोध पर जेल के डॉक्टर आरोपी की मानसिक स्थिति की भी जांच करेंगे. 

Zee Salaam

Trending news