मेरे साथ हिंदुस्तान में मेहसा अमिनि जैसा सुलूक हो रहा है, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
Advertisement

मेरे साथ हिंदुस्तान में मेहसा अमिनि जैसा सुलूक हो रहा है, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने इंस्टाग्राम हेंडल के ज़रिए बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ भारत में मेहसा अमिनी जैसा सलूक किया जा रहा है. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम हेंडल पर ये सब बातें शेयर की हैं. 

File PHOTO

Urvashi Rautela: भारतीय मॉडल, डांसर और बोल्ड एक्ट्रेस उर्वशी रोतैला ने खुद को भारत की 'मेहसा अमिनी' ऐलान करते हुए कहा है कि उनके साथ वैसे ही बर्ताव किया जा रहा है जैसा 'मेहसा अमिनी' के साथ किया गया था. मेहसा अमिनी को पिछले महीने सितंबर में कथित तौर पर हिजाब नहीं पहनने के लिए ईरानी सुरक्षाकर्मियों ने मार डाला था, जिसके खिलाफ ईरान समेत दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं.

मेहसा अमिनी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ईरान समेत अन्य देशों की महिलाएं हिजाब उतारकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेती दिख रही हैं, वहीं कुछ महिलाएं बाल काटती भी नजर आ रही हैं. इसी अभियान के दौरान कई देशों की कई जानी-मानी हस्तियां भी ईरानी महिलाओं की हिमायत में पोस्ट कर रही हैं कि उन्हें हिजाब पहनने का हक दिया जाए या नहीं, उन पर अपनी मर्जी थोपने का नहीं.

यह भी देखिए: साजिद खान पर ये एकट्रेसेज लगा चुकी हैं गंभीर आरोप, #MeToo के तहत बताई अपनी आपबीती

अब इस मामले में एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने अपने साथ हुए अन्याय को मेहसा अमिनी जैसा अन्याय बताया है और कहा है कि ईरान में 'मेहसा अमिनी' के साथ जो किया गया वही अब भारत में उनके साथ किया जा रहा है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो शेयर किया और पोस्ट में खुद को भारत की मेहसा अमिनी बताया. उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उन्हें एक कुर्सी पर उदास बैठे देखा जा सकता है और वीडियो के बैकग्राउंड में उर्दू शायरी सुनाई दे रही है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Urvashi Rautela (@urvashirautela)

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि दूसरों का पीछा करने का आरोप लगाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है और कोई उनकी हिमायत नहीं कर रहा है और किसी को इस बात की परवाह नहीं है कि उनके साथ क्या हो रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि एक बहादुर महिला दुनिया के लिए एक तोहफा है और एक बहादुर महिला के आंसू मुस्कान की तरह होते हैं.

उन्होंने वीडियो को ऐसे वक्त में शेयर किया है जब उनके बारे में हाल ही में भारतीय मीडिया में खबर आई कि प्रशंसकों ने एक्ट्रेस पर भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का पीछा करने का आरोप लगाया, क्योंकि एक्ट्रेस ऑस्ट्रेलिया भी पहुंच गई है, जहां पहले से ही क्रिकेटर हैं.

Trending news