ऋतिक रोशन को लॉन्च करने के लिए राकेश रोशन ने उठाया ये क़दम, सुनकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

ऋतिक रोशन को लॉन्च करने के लिए राकेश रोशन ने उठाया ये क़दम, सुनकर रह जाएंगे हैरान

Hrithik Roshan Debut Film: बॉलीवुड एक्टर और बेहतरीन डांसर ऋतिक रोशन का फिल्म इंडस्ट्री में अहम मक़ाम है. साल 2000 में अपनी पहली ही फिल्म 'कहो ना प्यार है'  से ही बॉलीवुड में सिक्का जमा लिया था. उनकी इस डेब्यू फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन थे. 

ऋतिक रोशन को लॉन्च करने के लिए राकेश रोशन ने उठाया ये क़दम, सुनकर रह जाएंगे हैरान

Hrithik Roshan Debut Film: बॉलीवुड एक्टर और बेहतरीन डांसर ऋतिक रोशन का फिल्म इंडस्ट्री में अहम मक़ाम है. साल 2000 में अपनी पहली ही फिल्म 'कहो ना प्यार है'  से ही बॉलीवुड में सिक्का जमा लिया था. उनकी इस डेब्यू फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन थे. इसमें ऋतिक के साथ अमीषा पटेल की जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर ख़ूब पसंद किया गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई. फिल्म की कहानी और गानों को लोगों ने ख़ूब सराहा और आज भी इसके गाने लोगों को याद हैं.

पिता ने सबकुछ दांव पर लगा दिया: ऋतिक
एक फिल्म को बनाने के लिए बहुत लोगों की मेहनत होती है. कभी कभी तो फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को बहुत कुछ दांव पर लगाना पड़ता है. फिल्म 'कहो ना प्यार है' के लिए राकेश रोशन को ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा था. कम ही लोगों को यह बात मालूम है कि अपने बेटे ऋतिक को लॉन्च करने के लिए राकेश रोशन को अपना घर और कार तक गिरवी रखनी पड़ी थी. ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनकी डेब्यू फिल्म को बनाने के लिए उनके पिता और फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राकेश रोशन ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था. 

'सही साबित हुआ फ़ैसला'
ऋतिक रोशन ने बताया कि 'कहो ना प्यार है' का बजट 3 करोड़ रुपये से ज़्यादा था और इतनी रक़म के लिए पिता ने घर और कार को गिरवी रख दिया था. मुझे इसकी जानकारी नहीं थी. पिता ने ऐसा पिछली बार तब किया था, जब वह अपने प्रोडक्शन हाउस के अंडर में फिल्म ख़ुदग़र्ज़ बना रहे थे और दोनों बार उनका ये फैसला सही साबित हुआ". बता दें कि दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे लहराए.

बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका
ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो ना प्यार है' साल 2000 में रिलीज़ हुई थी और यह फिल्म उस साल की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के लिए राकेश रोशन को डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के लिए फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला. वहीं 'कहो ना प्यार है' ने ऋतिक रोशन को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था. इसके साथ ही उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया.

Watch Live TV

Trending news