Raju Srivastav Health Update: कोमा में हैं राजू श्रीवास्तव, दिमाग की नस भी ब्लॉक, होश में लाने के लिए उठाया गया ये कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1317244

Raju Srivastav Health Update: कोमा में हैं राजू श्रीवास्तव, दिमाग की नस भी ब्लॉक, होश में लाने के लिए उठाया गया ये कदम

Raju Srivastav Health Update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का पिछले 14 दिनों से दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि अब डॉक्टर्स राजू को होश में लाने के लिए न्यूरोफिजियोथेरेपी का सहारा ले रहे हैं.

Raju Srivastav Health Update: कोमा में हैं राजू श्रीवास्तव, दिमाग की नस भी ब्लॉक, होश में लाने के लिए उठाया गया ये कदम

नई दिल्ली: महशूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले करीब 14 दिनों से राजधानी दिल्ली के एम्स में जिंदगी की जंग लड़ रहे है. खबर के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर हैं. अभी-अभी कॉमेडियन की सेहत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि राजू अभी कोमा हैं और राजू के इलाज के लिए डॉक्टर न्यूरोफिजियोथेरेपी की मदद ले रहे हैं.

डाक्टर्स ने बताया कि राजू के ब्रेन की तीन नसों में से एक नस अभी भी ब्लॉक है और इसका इलाज चल रहा है. राजू के इलाज के लिए न्यूरोफिजियोथेरेपी की मदद ली जा रही है. परिवार वालों का कहना है कि राजू अभी भी वेंटिलेटर पर हैं. ये भी बताया जा रहा है कि उनकी सेहत में हल्का सुधार आया है. वहीं तबीयत में सुधार के लिए डॉक्टर्स ने राजू को अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाना जारी रखा है. एम्स के माहिर डॉक्टर दिन रात एक करके राजू की सेहत में बेहतरी की कोशिश कर रहे हैं. 

पिछले रोज ही एम्स के डॉक्टरों को हवासे से खबर आई थी कि राजू को अभी होश आने में लगभग दो हफ्ते से ज्यादा का वक्त लगेगा. वहीं राजू की सेहत के लिए उनके घरवाले लगातार विशेष पूजा का आयोजन कर रहे हैं, जो दिल्ली में ही उनके बड़े भाई सीपी श्रीवस्तव के घर चल रही है. इस पूजा में पूरा परिवार शामिल है.

राजू के वार्ड में किसी के भी जाने पर रोक

बताया जा रहा है कि राजू का ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन लेवल बढ़ गया है जिसकी वजह से डॉक्टरों ने किसी को भी उनसे मिलने के लिए मना कर दिया है. उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को भी आईसीयू वार्ड में उनके पास जाने से रोक दिया गया है. क्योंकि डॉकटर्स नहीं चाहते हैं कि राजू के जिस्म में किसी भी तरह का संक्रमण फैले.

ब्रेन डेड की बात को डॉकटर्स ने नकारा

दो दिन पहले ही अगले 24 घंटे को एम्स के डॉक्टरों ने राजू के लिए काफी अहम बताया था. डॉकटर्स ने इस बात को भी नकार दिया था कि राजू ब्रेन डेड के शिकार हैं. हालांकि, ताजा खबरों के बाद से लोगों में उनकी सेहत को लेकर राहत है. उम्मीद है कि राजू जल्द ही अपने फैंस को गुदगुदाने के लिए कॉमेडी की दुनिया में वापसी करेंगे.

गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को जिम के लिए गए थे, जहां वह जिम के दौरान, ट्रेडमिल पर चलते हुए गिर गए थे. उन्हें दिल का दौड़ा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली में एम्स में भर्ती कराया गया था. एक पहले तक उनकी हालत ठीक बताई जा रही थी, लेकिन एक दिन बाद ही उनकी हालत खराब हो गई. राजू की उम्र फिलहाल 58 साल है. वह 80 के दशक से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं. साल 2005 में आए स्टैंड-अप रियलिटी कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में हिस्सा लेने के बाद लोगों के दरमियान उनकी शोहरत फैलती चली गई.

ये भी पढ़ें: भारत को हराने के लिए 'कुरान का सहारा' ले रहे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी! वीडियो हुआ वायरल

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news