Advertisement
photoDetails0hindi

बॉलीवुड के वो 10 फिल्में जिनके रिलीज होते ही मच गया हंगामा

बॉलीवुड के कई ऐसी फिल्में हैं जिनके रिलीज होते ही हंगामा मच गया था. कई ऐसी फिल्म हैं जिसको बैन तक करना पड़ा. आज हम आपको बॉलीवुड के 10 फिल्मों के बारे बताएंगे जिनके रिलीज होते ही बवाल मच गया था.

1/10

'आदिपुरुष' : ओम राउत के डायरेक्शन में बनी एपिक रामायण पर बेस्ड फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज के बाद से ही विवादों में फंसी हुई है. फिल्म के खराब डायलॉग और किरदारों के खराब चित्रण को लेकर पूरे देश में इस फिल्म पर हंगामा हो रहा है और इसके बैन की मांग भी हो रही है. 

2/10

'द केरल स्टोरी' : द केरल स्टोरी एक भारतीय फिल्म है. सुदीप्तो सेन ने इसे निर्देशित किया हैं और विपुल शाह द्वारा निर्मित किया. इस फिल्म में केरल की महिलाओं की कहानी है जो धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन जाती हैं और इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया में शामिल हो जाती हैं. यह फिल्म "लव जिहाद" पर आधारित है. केरल की हजारों महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित करने पर आधारित है. जिसके बाद फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ा. इस फिल्म को लेकर कई राजनीतिक पार्टियों ने फिल्म निर्माताओं पर राज्य को बदनाम करने और संघ परिवार के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया हैं.

3/10

'पठान' :  सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान जिसमें मुख्य किरदार में मशहूर अदाकार शाहरुख खान और अदाकारा दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गाना 'बेशर्म रंग' में भगवा रंग की बिकिनी पहनने पर बवाल मच गया था और लोगों ने इसपर आपत्ति जताई थी . जगह-जगह फिल्म के पोस्टर जलाए गये थे. यहां तक कि सोशल मीडिया पर बायकॉट करने की भी मांग उठी.  लेकिन फिल्म ने  25 जनवरी 2023 को थिएटर में रिलीज होने के बाद भी जबरदस्त कमाई की और नया रिकॉर्ड बनाया.

4/10

' द कश्मीर फाइल्स' :  विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' कम बजट में बनी थी. फिल्म की कहानी साल 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है. फिल्म के रिलीज होने से पहले खूब बवाल मचा. फिल्म के रिलीज होने से पहले देशभर में पोस्टर भी जलाए गए लेकिन जैसे ही फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

5/10

' पद्मावत'  : दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर 'पद्मावत' का कई राज्यों में विरोध देखने को मिला था. इस फिल्म के टाइटल से लेकर इसमें दिखाए गए सीन तक सबकुछ विवादों में रहा है. पहले इस फिल्म का नाम ' पद्मावती'  था हालांकि विवादों के बाद नाम को बदल कर ' पद्मावत'  कर दिया गया. इतने विवाद के बाद भी फिल्म जब पर्दे पर आई तो इसने जबरदस्त कमाई की थी.

 

6/10

' बाजीराव-मस्तानी' :  बाजीराव मस्तानी को लेकर भी महाराष्ट्र के लोगों ने विरोध किया था. यह फिल्म 2015 में आई थी. जिसको संजय लीला भंसाली ने निर्देशित किया था. इस फिल्म को लेकर बाजीराव पेशवा के वंशजों ने आरोप लगाया था कि मराठा राजा और उनकी पत्नियों काशीबाई और मस्तानी का फिल्म में चित्रण करते समय ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई. हालांकि विवाद के बाद भी फिल्म ने खुब कमाई किया था औऱ ब्लॉकबस्टर भी हुई थी. 

 

7/10

' पीके' : आमिर खान की फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप था. इस फिल्म से हिंदू धर्म के लोग काफी नाराज थे. फिल्म को रिलीज होने से पहले से ही इसे बैन करने की भी मांग उठने लगी, लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई कर रिकॉर्ड तोड़ी थी.

मद्रास कैफे'

8/10
 मद्रास कैफे'

' मद्रास कैफे' : जॉन अब्राहम की फिल्म मद्रास कैफे जिसमें श्रीलंका में हुए गृह युद्ध की कहानी को दिखाया गया है. साथ ही ये भी दिखाया गया कि आखिर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मौत कैसे हुई. इस फिल्म पर राजनीतिक पार्टियों की छवि खराब करने का आरोप था. यहां तक कि फिल्म का नाम बदलने की भी डिमांड की गई थी, लेकिन रिलीज होने के बाद फिल्म ने बेहतरीन कलेक्शन किया.

' ऐ दिल का मुश्किल'

9/10
' ऐ दिल का मुश्किल'

' ऐ दिल का मुश्किल' : करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल का मुश्किल' 2016 मे रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था. फिल्म में विवाद का सबसे बड़ा कारण पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान थे. फवाद खान को लेकर मुंबई के एक राजनीतिक दल ने काफी विरोध किया था, मगर करण को इस फिल्म को किसी तरह से रिलीज करने में कामयाबी मिल गई. इस फिल्म में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और एश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे.

फायर

10/10
 फायर

 फायर' : 1996 में बनी दीपा मेहता की फिल्म ' फायर'  को विवादों के बाद सेंसर बोर्ड को बैन करना पड़ा. इस फिल्म की कहानी एक हिंदू परिवार की दो सिस्टर-इन-लॉ की है. इसमें दोनों को लेसबियन दिखाया गया है. यही कारण है कि इस फिल्म का शिव सेना जैसे हिंदू संगठनों ने विरोध किया