Advertisement
photoDetails0hindi

MP Nusrat Jahan को सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे नसीहत; कहा- बदन दिखाने से फुर्सत मिले तो कभी अपने क्षेत्र का भी दौरा कर लो

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद और बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत सोशल मीडिया पर वह काफी सक्रिय रहती हैं. फैंस जहां इस बात के लिए उनकी तारीफ करते हैं, वहीं एक सांसद के तौर पर लोग उनकी आलोचना भी करते हैं. लोग उन्हें सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के बजाए अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने और वहां की जन शिकायतें सुनने और इलाके की तरक्की पर ध्यान लगाने की नसीहत दे रहे हैं.

1/7

नुसरत जहां बंगाला फिल्मों की एक सफल अभिनेत्री हैं. उन्होंने पहली बार साल 2019 में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर चुनाव बशीरहाट से चुनाव लड़ा था और जीतकर संसद पहुंची थी. 

2/7

चुनाव जीतने के बाद ही नुसरत जहां की शादी हो गई थी. इस वजह से वह सांसदों के शपथग्रहण में हिस्सा नहीं ले पाई थीं. उस वक्त वह तुर्की में अपने दोस्त और कारोबारी निखिल जैन से शादी कर रही थी. 

3/7

निखिल जैन से शादी कर लौटने के बाद नुसरत जहां ने संसद भवन में संसद सदस्यता की शपथ ली थी. इस वक्त नुसरत जहां देशभर के मीडिया में सुर्खियों का हिस्सा रही थी.

4/7

नुसरत जहां का जन्म एक मुस्लिम माता-पिता के घर हुआ था, लेकिन जैन कारोबारी से शादी करने के बाद उन्होंने हिंदू रीति-रिवाजों को अपना लिया था. हिंदू रीति-रिवाजों को अपनाने के कारण कई बार नुसरत जहां को मौलानाओं और धर्म गुरुओं की आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा.

5/7

निखिल जैन से शादी के दो-तीन साल बाद ही नुसरत जहां ने निखिल जैन से यह कहते हुए अपना रिश्ता तोड़ लिया कि उनकी शादी ही नहीं हुई है. नुसरत जहां ने निखिल जैन पर अपने कीमती जेवर लेने, रुपये ऐंठने से लेकर प्रताड़ित करने तक का आरोप लगा दिया था. 

6/7

नुसरत जहां का बाद में बंगला फिल्मों के सह कलाकार अभिनेता यशदास के साथ नाम जुड़ा और कहा जाने लगा कि यशदास से नजदीकियों की वजह से ही निखिल जैन से उनके रिश्ते खराब हुए थे.

7/7

नुसरत जहां ने बाद में एक बेटे को जन्म दिया... उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कभी इस बात की घोषणा नहीं की कि ये बेटा किसका है.. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह यशदास का ही बेटा है और उन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.