Advertisement
photoDetails0hindi

Shilpa Shetty Birthday: उम्र के 47 वें बसंत में भी 'बाजीगर' की सीमा चोपड़ा दिखती है इतनी फिट और जवान

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shethy) का 8 जून को जन्म दिन है. वह उम्र के 47वें बसंत में प्रवेश कर चुकी हैं. 1993 में 'बाजीगर’ फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड उद्योग में डेब्यू किया था. अपने फिल्मी करिअर में उन्होंने कई हिट फिल्में की है.

1/10

2/10

क्राइम थ्रिलर फिल्म 'बाजीगर' से शिल्पा की फिल्मी करिअर की शुरुआत उनकी फिल्मी यात्रा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ था. फिल्म में, अभिनेत्री ने काजोल की बहन सीमा चोपड़ा की भूमिका निभाकर अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया था.

3/10

'बाजीगर' में सहायक भूमिका होने के बावजूद, फिल्म में शिल्पा का चित्रण प्रभावशाली था. उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया. उस साल फिल्म उद्योग में उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया. 

4/10

'धड़कन' में शिल्पा के 'अंजलि' के किरदार को भला कौन भूल सकता है. एक अमीर और प्रभावशाली महिला जिसे निम्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के पुरुष से प्यार हो जाता है. अंजलि के इस किरदार के लिए शिल्पा ने खूब तारीफें बटोरी थी. 

 

5/10

'धड़कन' फिल्म न सिर्फ व्यावसायिक तौर पर कामयाब रही, बल्कि आलोचकों ने भी उनके काम को काफी सराहा गया. 

6/10

'रिश्ते' में, शिल्पा शेट्टी को कॉमेडी और ड्रामा सहित विभिन्न शैलियों में काम करने का अवसर मिला और उन्होंने दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जबकि इस फिल्म की कहानी मुख्य अभिनेता के इर्द-गिर्द बुनी गई थी. 

7/10

रेवती द्वारा निर्देशित, 'फिर मिलेंगे'  एड्स के संवेदनशील विषय पर बात करती है. शिल्पा ने एक एचआईवी पॉजिटिव महिला का इस फिल्म में किरदार निभाया है, जो सामाजिक भेदभाव का सामना करती है और अपने अधिकारों के लिए लड़ती है.

8/10

'अपने' में शिल्पा ने सनी देओल की पत्नी, एक सहायक और प्यार करने वाली पत्नी की भूमिका निभाई थी, ये फिल्म भी आलोचकों की नजर में शिल्पा की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. 

9/10

शिल्पा ने 'नच बलिए' और 'सुपर डांसर' जैसे रियलिटी टेलीविजन शो में जज के रूप में भी काम किया है, जहां उन्होंने महत्वाकांक्षी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया.

10/10

अपने अभिनय कौशल के अलावा, शिल्पा शेट्टी फिटनेस और कल्याणकारी कामों के लिए अपने समर्पण के लिए जानी जाती हैं.