Pathaan Movie in Pakistan: बैन होने के बावजूद पाक में दिखाई जा रही थी शाहरुख की फिल्म पठान, सेंसर ने लिया एक्शन
Advertisement

Pathaan Movie in Pakistan: बैन होने के बावजूद पाक में दिखाई जा रही थी शाहरुख की फिल्म पठान, सेंसर ने लिया एक्शन

Pathaan Movie Pakistan screening: पाकिस्तान में शाहरुख खान की फिल्म की गैरकानूनी स्क्रीनिंग की गई है. आपको बता दें पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को दिखाना बैन है. इसके बावजूद भी लोगों में इतना क्रेज है कि कई गुना महंगी टिकट खरीदकर गैर कानूनी तौर पर शाहरुख की फिल्म देख रहे थे.

 

Pathaan Movie in Pakistan: बैन होने के बावजूद पाक में दिखाई जा रही थी शाहरुख की फिल्म पठान, सेंसर ने लिया एक्शन

SRK movie illegally screened: शाहरुख खान की फिल्म पठान की कमाई पूरी दुनिया में छप्पर फाड़ती दिख रही है. इस फिल्म को दुनियाभर के थिएटर में रिलीज किया गया. अब खबर सामने आ रही है कि पठान फिल्म की पाकिस्तान में गैर कानूनी स्क्रीनिंग की गई है. इस मामले में सिंध बॉर्डर ऑफ फिल्म सेंसर ने एक्शन लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें ये स्क्रीनिंग कराची में डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में हुई थी जिसे कथित तौर पर बंद कर दिया गया है. बता दें फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है, पठान में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया, जॉन अब्राहम और आशुतोष राणा हैं.

बेहद महंगी बिकी पठान फिल्म की टिकट

एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोजर्ट के अनुसार स्क्रीनिंग के लिए 900 रुपये प्रति टिकेट बेचा जा रहा था.  रिपोर्ट में कहा गया है कि ये स्क्रीनिंग 'फायरवर्क्स इवेंट्स' के जरिए कराई जा रही थी. पाकिस्तानी मीडिया डॉन के अनुसार एसबीएफसी ने इस मामले में कहा है कि किसी भी शख्स को किसी भी फिल्म की पब्लिक या निजी तौर पर स्क्रीनिंग करने की इजाजत नहीं है जब तक वह फिल्म के बोर्ड के जरिए पब्लिक स्क्रीनिंग का सर्टिफिकेट नहीं पा लेती है.

अगर कोई ऐसा करता है तो इसे तीन साल की जेल और 1 लाख रुपये (पाकिस्तानी) जुर्माना भरना पड़ सकता है. सिंध बोर्ड ने फायरवर्क इवेंट से कहा है कि वह तुरंत अपने अपना शो केंसिल कर दे, जिसके बाद ये स्क्रीनिंग केंसिल की गई.

ऐसे थिएटर में चल रही थी स्क्रीनिंग

जिस थिएटर में पठान फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी वह आम थिएटर की तरह नहीं था. इसमें 8x10 का एक पर्दा लगा हुआ था. फिल्म एचडी क्वालिटी में नहीं दिखाई जा रही थी. लेकिन साफ और क्लियर थी. 

पाकिस्तान में क्यों बैन है पठान?

आपको जानकारी के लिए बता दें 2019 में, भारतीय फिल्म निर्माताओं ने किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम ना करने का फैसला किया था. जिसके बाद पाकिस्तानी फिल्म निर्माताओं ने भी भारत के कलाकारों के संबंध में भी ऐसा ही फैसला किया. जिसके बाद से दोनों देशों ने एक दूसरे की फिल्म दिखाने पर भी बैन लगा दिया था.

Trending news