Anuj Arora: रोजाना 18 अंडे खाता है ये एक्टर; फिटनेस देख लड़कियां हो जाती है दीवानी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320119

Anuj Arora: रोजाना 18 अंडे खाता है ये एक्टर; फिटनेस देख लड़कियां हो जाती है दीवानी!

Anuj Arora Fitness Secret: अनुज ने बताया कि बिजी शेड्यूल को मैनेज करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की जरूरत होती है. "मैं जहां भी जाता हूं, हमेशा अपना खाना साथ रखता हूं, जिसमें अंडे, प्रोटीन शेक और फल शामिल हैं. पानी शरीर के लिए बहुत जरूरी है, मैं रोजाना 5 लीटर पानी जरूर पीता हूं. 

Anuj Arora: रोजाना 18 अंडे खाता है ये एक्टर; फिटनेस देख लड़कियां हो जाती है दीवानी!

Most Fit Actor in Bollywood: 'बंदिनी', 'बुरे भी हम भले भी हम', 'थोड़ी खुशी थोड़े गम', 'बहनें' जैसे टीवी शो में नाम कमाने के बाद 'कोई जाए तो ले आए' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर अनुज अरोड़ा अपने काम के साथ-साथ फिटनेस को लेकर भी चर्चाओं में रहते हैं. उन्होंने बताया कि वह फिट रहने के लिए वेट ट्रेनिंग, कार्डियो, कोर एक्सरसाइज और हाई-प्रोटीन डाइट लेते हैं. अनुज अपने काम के साथ-साथ फिटनेस को भी काफी अहमियत देते हैं. 

अनुज ने कहा कि "मैं जिम करने का शौकीन हूं, हफ्ते में छह दिन कसरत करता हूं. मुझे स्पोर्ट्स पसंद है और मैंने 15-20 सालों तक टेबल टेनिस खेला है, कई टूर्नामेंट में अपने राज्य और स्कूल का प्रतिनिधित्व भी किया है. मैं रोजाना 2 से ढाई घंटे वर्कआउट करता हूं, जिसमें वेट ट्रेनिंग, कार्डियो, कोर एक्सरसाइज, फंक्शनल ट्रेनिंग और रनिंग शामिल है. वह हाई-प्रोटीन डाइट को फॉलो करते हैं.  वह रोजाना 18 अंडे खाते हैं, इन्हें वह ऑमलेट, भुर्जी या उबालकर खाते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anuj Arora (@playeranuj)

अनुज ने कहा कि, "मैं सलाद और सब्जियां भी खूब खाता हूं, कम कार्ब्स पर ध्यान देता हूं. वजन बढ़ने के दौरान, मैं लंच में मल्टीग्रेन चपाती शामिल करता हूं. मेरे डाइट में पनीर, दालें, प्रोटीन शेक, नट्स, फल और सूप शामिल हैं. उन्होंने कहा कि उनकी फैमिली स्वास्थ्य के प्रति सजग है, खासकर उनके पिता, जो फिटनेस और स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज पर जोर देते थे.

उन्होंने कहा, "हम घर पर गायों के साथ पले-बढ़े हैं, इसलिए हमारे डेयरी प्रोडक्ट्स हमेशा फ्रेश और हेल्दी होते थे. मेरे प्रोफेशन में खुद को हेल्दी बनाए रखना बहुत जरूरी है, इसमें स्क्रीन पर अच्छा दिखना और खास रोल्स में फिट होना, लगातार फिटनेस की डिमांड ज्यादा होती है. वर्कआउट छोड़ना मुझे पसंद नहीं है"

अनुज ने बताया कि बिजी शेड्यूल को मैनेज करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की जरूरत होती है. "मैं जहां भी जाता हूं, हमेशा अपना खाना साथ रखता हूं, जिसमें अंडे, प्रोटीन शेक और फल शामिल हैं. पानी शरीर के लिए बहुत जरूरी है, मैं रोजाना 5 लीटर पानी जरूर पीता हूं. डाइट को मेंटेन करना सबसे ज्यादा जरूरी है, और मेरा प्रोफेशन मुझे इसके लिए प्रेरित करता है." उन्होंने कहा कि "फिटनेस गोल्स सब्जेक्टिव होते हैं और मेरे द्वारा निभाए जाने वाले हर किरदार के अनुरूप होते हैं. मेरा लक्ष्य अलग-अलग रोल के लिए पर्याप्त फिटनेस बनाए रखना है. हर बार सिक्स-पैक एब्स होना न तो हेल्दी है और न ही जरूरत, यह आपके द्वारा निभाए जा रहे किरदार पर निर्भर करता है."

 

Trending news