Kolkata Film Festival: आज से कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का आग़ाज़; अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान करेंगे शिरकत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1486167

Kolkata Film Festival: आज से कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का आग़ाज़; अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान करेंगे शिरकत

Kolkata Film Festival: कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का आज उद्घाटन होगा. महोत्सव में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, जया बच्चन के साथ शाहरुख़ ख़ान भी शिरकत करेंगे. 22 दिसंबर तक फिल्म फेस्टिवल चलेगा.

Kolkata Film Festival: आज से कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का आग़ाज़;  अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान करेंगे शिरकत

Kolkata Film Festival: पूरी दुनिया में अपनी ख़ास पहचान रखने वाले कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 28वें संस्करण का 15 दिसंबर को उद्घाटन किया जाएगा. 22 दिसंबर तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में दस स्थानों पर 42 देशों की 52 लघु और डाक्यूमेंट्री समेत तक़रीबन 183 फिल्में दिखाई जाएंगी. इफ़्तेताही तक़रीब का नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजन होगा, जिसमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन के साथ शाहरुख़ ख़ान भी शिरकत करेंगे. प्रोग्राम में गवर्नर सीवी आनंद बोस और सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी.

फिल्म फेस्टिवल के आग़ाज़ में दिखाई जाएगी 'अभिमान'
कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सबसे पहले ऋषिकेश मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन स्टारर फिल्म 'अभिमान' दिखाई जाएगी. इसके अलावा अमिताभ बच्चन के सिने करियर के प्रदर्शन के तौर पर दीवार और काला पत्थर फिल्में भी दिखाई जाएंगी. केआईएफएफ इस साल एक नया सेक्शन गेम ऑन शुरू करेगा, जिसके तहत 83, एमएस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी और कोनी समेत खेल पर आधारित सात फिल्में दिखायी जाएगी. मशहूर डायरेक्टर जीन-ल्यूक गोडार्ड पर एक दूसरी प्रदर्शनी और हृषिकेश मुखर्जी पर एक शताब्दी श्रद्धांजलि खंड की भी उत्सव के लिए योजना बनाई गई है.

ओटीटी पर की जाएगी चर्चा
केआईएफएफ में ऐज़ाज़ हासिल करने वाले दीगर डायरेक्टर्स में असित सेन और तरुण मजुमदार शामिल हैं. रियलस्टिक फिल्मों की अपनी शैली के लिए जाने जाने वाले मशहूर डायरेक्टर सुधीर मिश्रा मारूफ़ सत्यजीत रे मेमोरियल लेक्चर देंगे, जो केआईएफएफ के क़याम के बाद से इसका अटूट हिस्सा रहा है. इस साल का टॉपिक 'ओटीटी के बदलते समय में सिनेमा को समझना' है. बता दें कि फिलहाल ओटीटी को लेकर काफी चर्चा है और हाल के दिनों में यह सोर्स अवाम के दरमियान काफी मक़बूल हुआ है. बता दें कि जिन जगहों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी, उनमें सिनेमा शताब्दी भवन, रवींद्र सदन, नंदन 1, 2 और 3, शिशिर मंच, रवींद्र ओकाकुरा भवन और नजरुल तीर्थ के नाम शामिल हैं.

Watch Live TV

Trending news