MP बनने के बाद भी कंगना नहीं भूली हैं महिला CISF के थप्पड़ का दर्द; संसद में पूछ लिया सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2363773

MP बनने के बाद भी कंगना नहीं भूली हैं महिला CISF के थप्पड़ का दर्द; संसद में पूछ लिया सवाल

Kangana Ranaut News: हाल ही में कंगना रनौत को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर CISF की महिला कर्मचारी ने थप्पड़ मार दिया था. कंगना के सवाल पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने जवाब दिया है.

MP बनने के बाद भी कंगना नहीं भूली हैं महिला CISF के थप्पड़ का दर्द; संसद में पूछ लिया सवाल

Kangana Ranaut News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बृहस्पतिवार को सरकार से सवाल किया कि क्या सरकार के पास हवाई अड्डों पर तैनात CISF कर्मियों पर किसी भी तरह की नकारात्मकता के असर के बारे में पता करने के लिए कोई निगरानी प्रणाली है. चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पिछले महीने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की एक महिला कर्मी ने कंगना को कथित तौर पर थप्पड़ मारा था.

कंगना ने CISF के बारे में पूछा सवाल
हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद कंगना रनौत ने लोकसभा में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से लिखित सवाल के जरिए से CISF कर्मियों को लेकर यह जानकारी मांगी. उनके मुताबिक, वह यह जानना चाहती हैं कि क्या सरकार के पास हवाई अड्डों पर CISF कर्मियों की जांच के लिए कोई निगरानी प्रणाली है. उनका सवाल था कि अगर कोई कर्मचारी दिमागी तौर से ठीक नहीं है और यात्रियों को परेशान करता है तो उसकी बीमारी पता लगाने के लिए क्या तरीके अपनाए जाते हैं?

नागरिक उड्डयन मंत्री ने दिया बयान
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने लिखित जवाब में कहा कि हवाई अड्डों पर तैनात CISF कर्मियों के पेशेवर आचरण को सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों में एक व्यक्तिगत सूचना प्रणाली, एक वेब-आधारित परियोजना शामिल है, जहां तैनात कर्मियों का व्यक्तिगत एवं पेशेवर परिचय पर्यवेक्षी अधिकारियों की तरफ से अपडेट किया जाता है. मोहोल ने कहा, "कुछ नकारात्मक तत्वों की भागीदारी/प्रभाव के बारे में जानने के लिए यूनिट/जोन/सेक्टर स्तर पर CISF कर्मियों की सोशल मीडिया निगरानी की जाती है."

CISF की होती है ट्रेनिंग
मंत्री के मुताबिक, CISF कर्मियों को नियमित व्यवहार और विनम्र रुख अपनाने के बारे में प्रशिक्षण दिया जाता है. उन्होंने कहा कि CISF कर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से यूनिट स्तर पर प्रेरक और जागरूकता सत्र आयोजित किए जाते हैं, ताकि वे अपने कामों को मेहनत और पेशेवर तरीके से कर सकें. बेत 6 जून को रनौत ने कहा था कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान एक महिला CISF कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ मारा था. अधिकारियों ने कहा था कि आरोपी कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. कौर किसानों का विरोध करने के रनौत के रुख को लेकर नाराज़ दिखी थीं.

Trending news