हुमा कुरैशी की इस फिल्म से प्रेरित हुए उनके पिता, रेस्टोरेंट में पेश की वेज डिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1764437

हुमा कुरैशी की इस फिल्म से प्रेरित हुए उनके पिता, रेस्टोरेंट में पेश की वेज डिश

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने तरला नाम की शेफ की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म में काम किया है. इस फिल्म से प्रोरित होकर उनके वालिद ने अपने रेस्तरां में वेज डिश पेश की है.

हुमा कुरैशी की इस फिल्म से प्रेरित हुए उनके पिता, रेस्टोरेंट में पेश की वेज डिश

एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपकमिंग बायोपिक 'तरला' में तरला दलाल की भूमिका निभाती नजर आएंगी. वह ऐसे परिवार से आती है, जो खाने-पीने का शौकीन है. हुमा कुरैशी के पिता ने 1977 में अपना पहला रेस्तरां 'सलीम' खोला था, जो नॉन-वेजिटेरियन है. एक्ट्रेस के पिता ने हुमा की अपकमिंग बायोपिक से प्रेरणा लेते हुए बटाटा मुसल्लम नामक एक नई स्पेशल वेज डिश पेश की है. 

एक साथ आए तरला और सलीम

'सलीम' और दिवंगत शेफ के बीच संबंधों के बारे में बात करते हुए, हुमा कुरैशी ने कहा: "तरला दलाल और 'सलीम' का सफर 70 के दशक में शुरू हुआ था. आज, 50 साल बाद, इन दोनों दुनियाओं को एक साथ आते देखकर मेरा दिल खुश हो जाता है."

वीडियो देखें.

सलीम रेस्टोरेंट में पेश किया बटाटा मुसल्लम

उन्होंने आगे उल्लेख किया, "ट्रेलर देखने के बाद, मेरे पिता ने तरला जी से प्रेरणा लेने और उनकी लोकप्रिय डिश बटाटा मुसल्लम को 'सलीम' में पेश करने का फैसला किया. भोजन की शक्ति और समुदायों को एक साथ लाना भारत के बारे में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है."

मशहूर शेफ थीं तरला

दिवंगत तरला दलाल लोकप्रिय नॉन-वेज डिश को वेज में बदलने के लिए प्रसिद्ध थीं. उदाहरण के लिए, उन्होंने मुर्ग मुसल्लम से प्रेरित होकर बटाटा मुसल्लम पेश किया, जहां ग्रेवी वही थी. हालांकि, उन्होंने मुर्ग की जगह आलू डाल दिया.

हुमा ने किया फिल्म का प्रमोशन

दिल्ली में अपनी फिल्म का प्रचार करते वक्त, हुमा कुरैशी अपने को-स्टार शारिब हाशमी के साथ अपने पिता के रेस्तरां में बटाटा मुसल्लम डिश का लुत्फ उठाने गईं. 'तरला' भारत की आइकॉनिक होम शेफ में से एक तरला दलाल के जीवन पर आधारित फिल्म है, जो अपनी खुद की कुकबुक, अपना खुद का कुकरी शो रखने वाली पहली महिला और खाना पकाने वाले क्षेत्र में अपने काम के लिए पद्म श्री हासिल करने वाली एकलौती भारतीय हैं. हुमा कुरैशी अभिनीत फिल्म का प्रीमियर 7 जुलाई को जी5 पर होगा.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Trending news