ट्रेन की छत पर 'छैय्या छैंया’ डांस करने से इन 5 अभिनेत्रियों ने कर दिया था इंकार
Advertisement

ट्रेन की छत पर 'छैय्या छैंया’ डांस करने से इन 5 अभिनेत्रियों ने कर दिया था इंकार

five actresses refused to dance Chaiyya Chaiyya on the roof of the train: 'दिल से’ फिल्म के मशहूर गीत और डांस 'छैय्या छैय्या’ की कोरियोग्राफर फाराह खान ने फिल्म बनने के सालों बाद इस राज से पर्दा हटाया है कि इस गाने के लिए मलाइका पहली पसंद नहीं थी, बल्कि कई अभिनेत्रियों के इंकार के बाद उन्हें लिया गया था. 

 ट्रेन की छत पर 'छैय्या छैंया’ डांस करने से इन 5 अभिनेत्रियों ने कर दिया था इंकार

मुंबईः  'दिल से’ फिल्म का गीत 'छैय्या छैय्या’ भला कौन भूल सकता है, जिसके मलाइका आरोड़ा ने चलती हुई ट्रेन की छत पर डांस परफॉम किया था. ए.आर. रहमान की बीट्स पर थिरकती मलाइका अरोड़ा का यह डांस और गीत सालों बाद भी दर्शकों की स्मृतियों में रचा बसा है. शाहरुख खान, मनीषा कोइराला अभीनीत इस फिल्म को मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था. लेकिन इस फिल्म से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है कि 'छैय्या छैय्या’ गीत की भूमिका के लिए मलाइका अरोड़ा डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थीं. उनसे पहले पांच अभिनेत्रियों ने गाने पर परफॉर्म करने से मना कर दिया था.

इस फिल्म का ये किस्सा कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान द्वारा साझा किया गया है. उन्होंने कहा कि सभी पांच अभिनेत्रियों में शिल्पा शेट्टी और शिल्पा शिरोडकर के अलावा तीन अन्य अभिनेत्रियां भी शामिल थी, जिन्होंने इस गाने पर नृत्य करने से मना कर दिया था. शो के शुरूआती एपिसोड, 'मूविंग इन विद मलाइका’ जो मलाइका का ओटीटी डेब्यू है, निर्माता-निर्देशक-कोरियोग्राफर और मलाइका की प्रिय मित्र, फराह खान कुंदर फिल्म से जुड़े किस्से को बयान कर रही थी. 

दोनो कलाकारों ने पुराने दिनों को याद करते हुए कई मुद्दो पर बात की. इसी दौरान गाने के बारे में बात करते हुए फराह खान ने कहा, “आप 'छैंया छैंया’ गर्ल हैं, लेकिन किस्मत से आपके लिए आप से पहले पांच हीरोइनों ने ट्रेन में चढ़ने से मना कर दिया था.“’छैय्या छैय्या’ डांस को चलती ट्रेन के ऊपर शूट किया गया था. जिन अभिनेत्रियों ने इस गीत को ठुकराया था सभी के इसके पीछे अलग-अलग वजहें बताई थी.’’  

फराह खान ने आगे कहा, “मलाइका कहीं भी हमारे राडार पर नहीं थीं. हमने शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, शिल्पा शिरोडकर और तीन अन्य अभिनेत्रियों को अप्रोच किया था. एक को ट्रेन के ऊपर चढ़ जाने का डर था, एक के पास टाइम नहीं था. बाकी अभिनेत्रियों ने भी ऐसे ही कुछ कारण बताए थे.’’ फिर मेकअप करने वाले ने कहा, मलाइका बहुत अच्छी डांसर हैं. और मैंने मलाइका को इस गाने के लिए राजी कर लिया.“ बनिजय एशिया और मलाइका अरोड़ा द्वारा बनाई गई ’मूविंग इन विद मलाइका’ की स्ट्रीमिंग 5 दिसंबर से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शुरू होने वाली है.

Zee Salaam

Trending news