Dia Mirza Birthday: ख़ूबसूरती और सादगी की मिसाल हैं दीया; जानिए 'मिर्ज़ा' सरनेम लगाने के पीछे का राज़
Advertisement

Dia Mirza Birthday: ख़ूबसूरती और सादगी की मिसाल हैं दीया; जानिए 'मिर्ज़ा' सरनेम लगाने के पीछे का राज़

Dia Mirza Birthday: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा दीया मिर्ज़ा आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 09 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में दीया मिर्ज़ा जन्म हुआ था. उनके जन्मदिन के मौक़े पर फैंस उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं.

Dia Mirza Birthday: ख़ूबसूरती और सादगी की मिसाल हैं दीया; जानिए 'मिर्ज़ा' सरनेम लगाने के पीछे का राज़

Dia Mirza Birthday: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा दीया मिर्ज़ा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने भले ही अब फिल्मों में काम करना कम कर दिया है लेकिन उनके आज भी उनके फैंस की तादाद में कोई कमी नज़र नहीं आ रही है. लोग आप भी उन्हें उतना ही पसंद करते है जितना उस दौरान करते थे जब वह फिल्में किया करती थी. आज दीया मिर्ज़ा अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 09 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में दीया मिर्ज़ा जन्म हुआ था. इनके पिता का नाम फैंक हैड्रिंच और मां का नाम दीपा मिर्ज़ा हैं. अदाकारा के जन्मदिन के मौक़े पर फैंस उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं.

'मिर्ज़ा' सरमेन लगाने की वजह
दीया मिर्ज़ा की मां का ताल्लुक़ बंगाली हिंदू फैमिली से है और इनके पिता का नाम फैंक हैड्रिंच है जो ईसाई मज़हब से ताल्लुक़ रखते हैं. दीया मिर्ज़ा जब सिर्फ़ 4 साल की थी, तब ही उनके माता-पिता अलग हो गए थे. तलाक़ के बाद उनकी मां ने हैदराबाद के रहने वाले अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली. अहमद मिर्ज़ा ने दीया को बिल्कुल एक पिता की तरह प्यार दिया. सौतेले पिता के प्यार से प्रभावित होकर दीया मिर्जा ने अपने सरनेम में मिर्ज़ा लगाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: Kiara-Siddharth: चंडीगढ़ में इस वेन्यू पर कियारा-सिद्धार्थ ले सकते हैं सात फेरे, जल्द कर सकते हैं तारीख़ का ऐलान

डेब्यू फिल्म से ही लोगों के दिल में बनाई जगह
बॉलीवुड में दीया मिर्ज़ा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म से की थी. अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्हें काफ़ी सराहना मिली थी. पहली ही फिल्म से दीया मिर्ज़ा की सादगी भरी ख़ूबसूरती के करोड़ों फैंस हो गए. 'रहना है तेरे दिल में' 2001 में ऱिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में  माधवन, दीया मिर्ज़ा और सैफ़ अली ख़ान ने अहम रोल अदा किया हैं.  फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और यह एक हिट फिल्म साबित हुई. साथ ही फिल्म का म्यूज़िक भी काफी पसंद किया गया.

fallback

2021 में की दूसरी शादी
दीया मिर्ज़ा ने साल 2014 में साहिल सांघा से शादी की थी, लेकिन यह शादी नाकाम रही और साल 2019 में दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया. इसके बाद साल 2021 में दीया ने अपनी नई ज़िंदगी का आग़ाज़ करते हुए  बिज़नेसमैन वैभव रेखी के साथ शादी करके घर बसा लिया. कपल का एक बच्चा भी है. 

Watch Live TV

Trending news