मुश्किल में 'जवान' की अदाकारा, भगवान राम का अपमान करने के इल्जाम में केस दर्ज
Advertisement

मुश्किल में 'जवान' की अदाकारा, भगवान राम का अपमान करने के इल्जाम में केस दर्ज

Case Against Nayantara: जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर बनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अदाकारा के खिलाफ भगवान राम का अपमान करने के लिए केस दर्ज किया गया है.

मुश्किल में 'जवान' की अदाकारा, भगवान राम का अपमान करने के इल्जाम में केस दर्ज

Case Against Nayantara: जानी मानी फिल्म अदाकार नयनतारा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इल्जाम है कि उन्होंने भगवान राम का अपमान किया है. फिल्म 'अन्नपूर्णानी' में भगवान राम का कथित तौर पर अपमान किया गया है. इस पर लोगों का गुस्सा भड़ग गया है. अभिनेत्री नयनतारा, फिल्म के निर्देशक और निर्माता और नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

धार्मिक भावनाएं आहत
मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दक्षिणपंथी संगठन की तरफ से दायर की गई FIR में इल्जाम लगाया गया है कि आरोपियों ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया, भगवान राम का अपमान किया और फिल्म के जरिए से 'लव जिहाद' को बढ़ावा दिया. हिंदू सेवा परिषद की तरफ से ओमती पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई थी और इसमें नयनतारा, निर्देशक नीलेश कृष्णा, निर्माता जतिन सेठी और आर रवींद्रन और नेटफ्लिक्स इंडिया की मोनिका शेरगिल सहित सात आरोपियों के नाम शामिल थे.

यह भी पढ़ें: हॉरर फिल्में देखकर नहीं लगता डर! रूह तक कंपा देंगी ये 5 वेब सीरीज

इन मामलों में केस दर्ज
1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म 29 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू हुई. विरोध और कई पुलिस शिकायतों के बाद, अब इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है. फ्रिंज संगठन के संस्थापक और अध्यक्ष अतुल जेसवानी की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला धर्म और सामान्य इरादे के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दायर किया गया है.

कौन हैं नयनतारा?
आपको बता दें कि नयनतारा हाल ही में शाहरुख खान की 'जवान' फिल्म में नजर आई थीं. नयनतारा खास तौर से तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में दिखाई देती हैं. वह भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली कालाकारों में शामिल हैं. नयनतारा साल 2018 की फोर्ब्स इंडिया "सेलिब्रिटी 100" सूची में शामिल होने वाली एकमात्र दक्षिण भारतीय अभिनेत्री थीं. उन्होंने दो दशकों से अधिक के करियर में 75 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने पांच फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं. 

 

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news