अमीषा पटेल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं, जानें अमीषा से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1213938

अमीषा पटेल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं, जानें अमीषा से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

Ameesha Patel birthday: अमीषा पटेल के पिता जी और राकेश रौशन बहुत ही अच्छे दोस्त थे जिस वजह से अमीषा को कहो ना प्यार है फिल्म में काम करने का मौका मिला उसी फिल्म से उन्हें पहचान मिली. अमीषा पटेल को बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेस में गिना जाता है. 

अमीषा पटेल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं, जानें अमीषा से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

New Delhi: 9 जून 1976 का दिन. वो दिन था जब एक ऐसी अभिनेत्री ने जन्म लिया जो लोगों के दिलों पर राज करने लगी..जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल की, जो आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. अमीषा पटेल ने 9 जून 1976 को गुजरात के एक ऐसे परिवार में जन्म लिया जो मुंबई में रहता था. अमीषा पटेल ने अपनी तालीम के साथ एक्टिंग की तालीम भी अच्छे इंस्टीट्यूट से ली, साल 2000 ये वो साल था जब अमीषा पटेल ने बॉलीवुड की दुनिया में अपना पहला कदम रखा. अमीषा पटेल ने साल 2000 में अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना.. प्यार है’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की, इस फ़िल्म ने अमीषा पटेल को रातों रात बुलंदियों पर पहुंचा दिया.... इस फिल्म में उनके को-स्टार ऋतिक रोशन थे और यह फिल्म दोनों स्टार की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी. 

'गदर-एक प्रेम कथा' से मिली शोहरत 
इस फिल्म के बाद अमीषा पटेल को बॉलीवुड के एक दिग्गज कलाकार सनी देओल के साथ काम करने का मौका मिला और वो फिल्म थी  'गदर-एक प्रेम कथा' इस फिल्म ने अमीषा पटेल की बुलंदियों को और परवान चढ़ा दिया. इस फिल्म में इनकी अदाकारी को काफी सराहा गया. गदर एक प्रेम कथा की कामयाबी के बाद अमीषा पटेल की स्टारडम में काफी इजाफ़ा हुआ साथ ही अमीषा पटेल ने सरदारनी के रोल में ऐसी परफॉरमेंस दी की फिल्म ने रातों रात बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया और सुपर हिट साबित हुई.

18 सालों में की 40 फिल्में
इन दो फिल्मों के सुपरहिट होने के बाद जहां अमीषा पटेल का करियर बुलंदियों पर होना चाहिए था लेकिन  इन फिल्मों के बाद अमीषा पटेल की स्टारडम दूर होती चली गई. कहा तो यह भी जाता है कि अमीषा पटेल का सही समय पर फैसला न लेने का नतीजा है कि उन्हें 18 साल में मात्रा 40 फिल्मों में काम करने का मौका मिला जिससे उनके चाहने वाले उनसे काफी दूर होते चले गए. वैसे अमीषा पटेल अपनी पढाई में काफी होशियार थीं इन्होनें इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल हासिल किया था लेकिन अमीषा अपनी जिंदगी का अर्थशास्त्र समझने में पीछे रह गई. आपको बता दें कि अमीषा पटेल के पिता जी और राकेश रौशन बहुत ही अच्छे दोस्त थे जिस वजह से अमीषा को कहो ना प्यार है फिल्म में काम करने का मौका मिला उसी फिल्म से उन्हें पहचान मिली. अमीषा पटेल को बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेस में गिना जाता है खबरों के अनुसार, अमीषा पटेल के लगभग 30 मिलियन अमेरिकन डॉलर की संपत्ति होने का अनुमान है, खुद का प्रोडक्शन हाउस है, जिससे उन्हें करोड़ों की कमाई होती हैं. 

गदर 2 से फिर से शुरू होगा फिल्मी सफऱ
अब हाल फिलहाल की बात करें तो अमीषा पटेल की नई  फिल्म का दूसरा पार्ट 'गदर-एक प्रेम कथा' जल्द ही रिलीज होने जा रहा है. इसकी शूटिंग पिछले दिनों उत्तर भारत में चल रही थी, जो अब लगभग पूरी हो गई है. निर्देशक अनिल शर्मा की इस प्रतिष्ठित पीरियड ड्रामा फिल्म 'गदर 2' में अमीषा पटेल और सनी देओल नजर आएंगे.

Zee Salaam Video:

Trending news