आदित्य रॉय कपूर ने अच्छी सेहत और फिटनेस के लिए दिए 3 मंत्र, जानें
Advertisement

आदित्य रॉय कपूर ने अच्छी सेहत और फिटनेस के लिए दिए 3 मंत्र, जानें

Fitness Secret: एक्टर आदित्य रॉय कपूर अपनी आने वाली फिल्म 'गुमराह' को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने अपनी फिटनेस का राज खोला है. उनका कहना है कि अच्छी नींद, अच्छा खाना और वर्कआउट की वजह से फिट रहते हैं.

आदित्य रॉय कपूर ने अच्छी सेहत और फिटनेस के लिए दिए 3 मंत्र, जानें

Fitness Secret: बॉलीवुड स्टार काफी फिट रहते हैं. वह अक्सर अपने बारे में बताते रहते हैं कि वह कैसे अपने आपको फिट रखते हैं और काफी उम्र हो जाने के बाद भी वह कम उम्र के ही दिखते हैं. कई बॉलीवुड एक्टर सख्त रूटीन फॉलों करते हैं. एक्टर आदित्य रॉय कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म 'गुमराह' को लेकर चर्चाओं में हैं. उन्होंने लोगों को फिट रहने और हेल्दी लाइफ जीने के लिए मंत्र दिया है.

अच्छी नींद लेते हैं आदित्य राय

फिटनेस को लेकर आदित्य रॉय कपूर का मानना है कि अच्छी नींद फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल का महत्वपूर्ण हिस्सा है. आदित्य बॉलीवुड के सबसे फिटनेस एक्टर्स में से एक हैं. एक्टर ने न्यूज एजेंसी को बताया, इस फिल्म के लिए उन्हें अपने फिटनेस को लेकर ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि फिल्म में उनके किरदार को फिटनेस से जुड़ा हुआ नहीं दिखाया गया है, इसलिए सामान्य तौर पर वह यह सुनिश्चित करता हैं कि उन्हें पर्याप्त नींद मिले. अच्छी नींद, वर्कआउट और पौष्टिक खाना लाइफ स्टाइल के तीन पिलर्स है.

फिल्म का ट्रेलर देखें:

7 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने कहा, मुझे लगता है, शरीर को अपनी पूरी क्षमता प्राप्त करने के लिए 7-8 घंटे की नींद जरूरी है. एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि हर दिन आपको वर्कआउट करते रहना चाहिए. ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप कुछ समय के लिए एक वर्कआउट करते हैं और फिर लापरवाह हो जाते हैं. कम वर्कआउट करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें नियमित रूप से करें. 'गुमराह' में मृणाल ठाकुर भी हैं. इसमें आदित्य को डबल रोल निभाते हुए नजर आएगे. यह फिल्म 7 अप्रैल को सिनेमाघरों में आने वाली है.

एक्सपर्ट बताते हैं कि अच्छी नींद लेने से आपको रेस्ट मिलता है जिससे आप अगले दिन काम करने में फ्रेश महसूस करते हैं. अगर आप अच्छी नींत लेते हैं तो आप कई बीमारियों से महफूज रहते हैं. 

एक्सपर्ट ये भी बताते हैं कि दिन में कम से कम आधे घंटे के लिए एक्सरसाइज करना चाहिए. इससे आपकी बॉडी थकती है. इसके बाद आपको अच्छी नींत आती है. वर्कआउट करने से आप फ्रेश महसूस करते हैं.
अच्छा खाना आपको हेल्दी रखता है. आपके मूड को ठीक रकता है. अच्छा खाना आपको बीमार होने से भी बचाता है. अच्छा आपको वर्कआउट करने में भी मदद करता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news