World Cancer Day: एक्ट्रेस महिमा चौधरी का बड़ा ख़ुलासा; कैंसर से जंग में ये हस्तियां बनीं सहारा
Advertisement

World Cancer Day: एक्ट्रेस महिमा चौधरी का बड़ा ख़ुलासा; कैंसर से जंग में ये हस्तियां बनीं सहारा

Mahima Chaudhry: महिमा चौधरी ने 'वर्ल्ड कैंसर डे' के मौक़े पर इंदौर के एक प्राइवेट अस्पताल के प्रोग्राम में शिरकत की.इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे कैंसर से जंग जीतने में उन्हें इन हस्तियों से बहुत कुछ सीखने का मौक़ा मिला.

 

World Cancer Day: एक्ट्रेस महिमा चौधरी का बड़ा ख़ुलासा; कैंसर से जंग में ये हस्तियां बनीं सहारा

World Cancer Day 2023: कैंसर से जंग जीत चुकी फिल्म एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने शनिवार को बताया कि कैसे उन्हें इस दर्द से उभरने का हौसला मिला. उन्होंने कहा कि वह कैंसर से अपनी जंग के दौरान अदाकार संजय दत्त और टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा के उस जज़्बे से प्रेरित हुईं जिसके दम पर दोनों हस्तियां इस बीमारी से लड़ने के बावजूद अपने नियमित पेशे में सक्रिय रहीं. महिमा चौधरी ने वर्ल्ड कैंसर डे के मौक़े पर इंदौर के एक प्राइवेट अस्पताल के प्रोग्राम में शिरकत की.

संजय दत्त- मार्टिना ने किया प्रभावित
इस दौरान महिमा ने कहा," मैं बिस्तर पर आराम के दौरान संजय दत्त को हैरान निगाहों से देखते हुए सोचती थी कि कितनी कमाल की बात है कि वह कैंसर से जंग के दौरान जगह-जगह जा रहे हैं, फिल्मों की शूटिंग में शामिल हो रहे हैं और हिट फिल्में भी दे रहे हैं". उन्होंने बताया कि कैंसर से लड़ने के दौरान उन्होंने पढ़ा था कि मार्टिना नवरातिलोवा ने स्तर कैंसर की सर्जरी के महज दो हफ्ते बाद एक मुक़ाबले में हिस्सा लेते हुए टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी. महिमा ने बताया कि "मैं संजय दत्त और नवरातिलोवा की इन कहानियों से प्रेरित हुई और मैंने सोचा कि जब ये लोग कैंसर से जंग के दौरान ख़ुद को मज़बूत रखकर अपने नियमित पेशे में एक्टिव रह सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं रह सकती? फिर मैंने पक्का इरादा लिया कि मुझे भी इसी जज़्बे को अपनाना है".

कैंसर से डरने की ज़रूरत नहीं: महिमा
महिमा चौधरी ने अपने ख़्यालात का इज़हार करते हुए कहा कि कैंसर को लेकर समाज में अब कोई वर्जना नहीं है और आजकल कैंसर के किसी मरीज़ की मदद के लिए वे लोग भी उसके साथ खड़े हो जाते हैं, जो उसके दोस्त तक नहीं हैं. उन्होंने ने कहा,"किसी भी शख़्स को कैंसर से डरने की ज़रूरत नहीं है. ख़ासकर हमारी फिल्मों में भी पहले दिखाया जाता था कि कैंसर पीड़ित मरीज़ की मौत हो जाती है,लेकिन तब के मुक़ाबले अब कैंसर का इलाज बहुत अच्छा है". महिमा ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि जब उन्हें पता चला कि वह ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं, तो उन्होंने यह बात अपने माता-पिता को नहीं बताई, लेकिन इस बीमारी से जंग के दौरान उन्हें उनकी बेटी, दोस्तों और निजी कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिला.

Watch Live TV

Trending news