दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़ चुका है यह गाना, अब एआर रहमान ने मांगी यह दुआ
Advertisement

दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़ चुका है यह गाना, अब एआर रहमान ने मांगी यह दुआ

A R Rahman on Natu Natu: फिल्म RRR को कई अवार्ड मिले हैं. अब फिल्म को एकेडमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. ऐसे में महान म्यूजिक कंपोजर AR Rahman ने कहा है कि वह चाहते हैं कि इस गाने को अवार्ड मिले.

दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़ चुका है यह गाना, अब एआर रहमान ने मांगी यह दुआ

A R Rahman on Natu Natu: एसएस राजामौली की फिल्म RRR का गाना 'Natu Natu' काफी पसंद किया जा रहा है. इस गाने को बेस्ट ओरिजिनल सांग कटेगरी में नामिनेट किया गया है. ये गाना गायकार लेडी गागा और रिहाना के गानों पर भी भारी पड़ रहा है. ऐसे में महान म्यूजिक कंपोजर, गायकार ए आर रहमान ने तमिल गाने 'Natu Natu' को अपना सपोर्ट दिया है.

ए आर रहमान ने दिया रिएक्शन 

ए आर रहमान ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा है कि 'हम चाहते हैं कि Natu Natu अवार्ड जिते. हम चाहते हैं कि ये गाना ग्रेमी अवार्ड जीते. क्योंकि कोई भी अवार्ड जो हम लोगों को मिलेगा वह भारत के ऊपर उठाएग. इससे हमरी संस्कृति में ज्यादा एकाग्रता आएगी.'

ए आर रहमान ने जीता ऑस्कर अवार्ड

ख्याल रहे कि ए आर रहमान ने दो बार आस्कर अवार्ड जिता है. उन्होंने साल 2009 में आई फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के लिए ओरिजन स्कोर और ओरिजिनल सांग के लिए अवार्ड जीता है. रहमान 'द अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट एण्ड साइंस' के मेंबर भी हैं.

RRR के बारे में बोले थे ए आर रहमान

इस साल की शुरुआत में जनवरी में, उन्होंने मुंबई में एक गीत लॉन्च कार्यक्रम के दौरान फिल्म RRR के बारे में कहा था कि, "मैंने सोचा था कि यह (भारत को नामांकन मिल रहा है) दस साल पहले शुरू होगा, लेकिन 12 साल देर हो चुकी है. भारत का नामांकन हर साल होना चाहिए क्योंकि यह 1.3 अरब लोगों का देश है. यहां फिल्म निर्माण के हर पहलू में अद्भुत प्रतिभाएं हैं. ज्यादातर फिल्में प्रतियोगिता में नहीं पहुंचतीं. कम से कम उनके (आरआरआर के निर्माताओं) पास ऐसी चीज थी जो इसे रख सकें. अगर आपकी फिल्म को कोई नहीं जानता है, तो उसे कौन वोट देगा? मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मैं चाहता हूं कि वे जीतें."

गाना देखें: 

RRR को मिले कई अवार्ड

एसएस राजामौली की फिल्म 'RRR' पहले ही दुनियाभर में मशहूर हो चुकी है. 13 मार्च को ऑस्कर 2023 में लॉरेन गोटलिब इस गाने को परफॉर्म करेंगी. RRR फिल्म ने इस साल Golden Globes और Critics Choice Awards जीते हैं. पिछले दो दशकों में यह पहली भारतीय फिल्म है जिसे अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news