WPL Auction 2023: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, जानें वेन्यू, लाइव, टाइम, प्लेयर्स की पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1564415

WPL Auction 2023: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, जानें वेन्यू, लाइव, टाइम, प्लेयर्स की पूरी डिटेल

WPL Auction 2023: वुमेन प्रीमियर लीग की शुरूआत होने जा रही है. जिसके लिए फरवरी के महीने में ही ऑक्शन होना है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस ऑक्शन में 409 प्लेयर्स ने हिस्सा लिया है.

WPL Auction 2023: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, जानें वेन्यू, लाइव, टाइम, प्लेयर्स की पूरी डिटेल

WPL Auction 2023: वुमेन प्रीमियर लीग के लिए ऑक्शन का आगाज हो रहा है. जानकारी के अनुसार इस  ऑक्शन में  409 क्रिकेटर्स पर बोली लगने वाली है. जिसमें कई इंडियन वुमेन क्रिकेटर्स भी शामिल हैं. आज हम आपको इस ऑक्शन और WPL से जुड़ी पूरी डिटेल देने वाले हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें WPL inaugural में कुल 1525 प्लेयर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमं से 409 प्लेयर्स फाइनल हुए हैं.

WPL Auction Time: कब होगा डब्ल्यूपीएल ऑक्शन

आपको जानकारी के लिए बता दें 13 फरवरी, 2023 को मुंबई के Jio वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में महिला प्रीमियर लीग (WPL) का ऑक्शन होने जा रहा है.

WPL Auction Live streaming: कहां देखें WPL लाइव ऑक्शन

इस डब्लूपीएल ऑक्शन (WPL Auction Telecast) का टेलीकास्ट वायाकोम 18 कर रहा है इसका मतलब आप इसे Sports 18 Network चैनल्स पर देख सकते हैं.

WPL में 50 फीसद हैं इंडियन

आपको जानकारी के लिए बता दें इन 406 WPL प्लेयर्स में से 246 प्लेयर्स इंडियन हैं 163 दसरे देशों से और 8 सहयोगी राष्ट्र से हैं. पांच टीमों के लिए अधिकतम 90 स्लॉट उपलब्ध हैं, जिनमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं.

डब्लूपीएल का बेस प्राइस (WPL Base Price),,,.

50 लाख रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है जिसमें 24 खिलाड़ियों को उच्चतम ब्रैकेट में रखा जाना है. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और भारत की अंडर -19 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शैफाली वर्मा उन कुछ भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने खुद को उच्चतम ब्रैकेट में रखा है. एलीस पेरी, सोफी एक्लेस्टोन, सोफी डिवाइन और डिआंड्रा डॉटिन समेत 13 विदेशी खिलाड़ियों ने भी 50 लाख रुपये के आरक्षित मूल्य के तहत खुद को स्लॉट किया है.

कहां होगा डब्लूपीएल?  (WPL Venue)

आपको जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण 4 से 26 मार्च तक मुंबई में खेला जाएगा. कुल 22 मैच ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में खेले जाने हैं.

Trending news