World Cup 2023: टीम इंडिया को जीतने होंगे सिर्फ ये मैच, सेमीफाइनल में हो जाएगी जगह पक्की!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1916701

World Cup 2023: टीम इंडिया को जीतने होंगे सिर्फ ये मैच, सेमीफाइनल में हो जाएगी जगह पक्की!

World Cup 2023: भारत ने वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की है. टीम इंडिया शुरुआती तीनों मुकाबले जीत कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है. अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ इस मैच को जीतना होगा. आइए जानते हैं वो मैच किस टीम के खिलाफ है.   

World Cup 2023: टीम इंडिया को जीतने होंगे सिर्फ ये मैच, सेमीफाइनल में हो जाएगी जगह पक्की!

CWC 2023: ICC वनडे वर्ल्ड कप में 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, इस दौरान कई ऐसे मुकाबले भी हुए जो क्रिकेट के किताब में हमेशा के लिए दर्ज हो गए. टूर्नामेंटे के आगाज  मैच में न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी. जबकि पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन चेज कर के रिकॉर्ड बना लिया. इन सब के बीच मेजबान भारत शादार फॉर्म में हैं. टीम इंडिया शुरुआती तीनों मैच जीतकर टॉप पर काबिज है. मेन इन ब्लू ने अपने पहले मुकाबले में पांच बार के विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट हराया, जबकि दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त दी.

टूर्नामेंट के सबसे हाई वोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर रिकॉर्ड कायम रखा. भारत ने पाकिस्तान पर वर्ल्ड में लगातार 8वीं बार हराया. वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जीत का सिलसिला साल 1992 से शुरू हुआ था. पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम पास 6 प्वाइंट्स हो गए हैं, इसी के साथ टीम टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि लगातार तीन जीत के साथ न्यूजीलैंड प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 है.    

मेजबान भारत टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में हैं, टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन परफॉर्मेंस किया है. बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और विकेट कीपर केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं, वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बहुमराह, कुलदीप यादव और मुहम्मद सिराज भी बल्लेबाजों के लिए खौफ बने हुए हैं. कप्तान रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक और पाकिस्तान के खिलाफ तेज अर्धशतक जड़ा था. टीम इंडिया की हालिया फॉर्म को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि उसका वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पहुंचना लगभग तय है.       

हालांकि, भारतीय टीम को लीग स्टेज में और 6 मैच खेलने हैं. भारत का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को है, जबकि 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से सामना होगा. वहीं 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ंत होगी. जबकि टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से मुकाबला होना है, वहीं 5 नंबर को साउथ अफ्रीका से और 11 नवंबर को नीदरलैंड से अंतिम लीग मैच खेलेगी.  

मेन इन ब्लू अपने फॉर्म को इसी तरह से बरकरार रहता है तो वो सेमीफाइनल 2 नवंबर को को होने वाले मुकाबले में श्रीलंका को हरकार जगह पक्की कर लेंगे. टीम इंडिया 19, 22, 29 अक्टूबर और 2 नवंबर होनो वाले सभी चारों मैचों को जीत लेते हैं तो सुपर-4 में पहुंच जाएगी. 

 19 नवंबर को होगा फाइनल मैच
वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नंबर को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में है, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के एतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा.

Trending news