USA vs WI: करो या मरो मैच में वेस्टइंडीज को रहना होगा सावाधन, USA उलटफेर करने में माहिर !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2302581

USA vs WI: करो या मरो मैच में वेस्टइंडीज को रहना होगा सावाधन, USA उलटफेर करने में माहिर !

USA vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने पहले मैच में हार झेलने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज़ का सामना सह-मेजबान अमेरिका से होगा.  सुपर-8 राउंड में दोनों ही टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.  वेस्टइंडीज़ इस मुकाबले में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी.

USA vs WI: करो या मरो मैच में वेस्टइंडीज को रहना होगा सावाधन, USA उलटफेर करने में माहिर !

USA vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने पहले मैच में हार झेलने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज़ का सामना सह-मेजबान अमेरिका से होगा.  सुपर-8 राउंड में दोनों ही टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. दोनों ने अपने पहले मैच गंवाए हैं और अब उनकी निगाहें पहली जीत पर टिकी हैं. यह इन दो टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भी होगा.

वेस्टइंडीज़ के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ बल्लेबाज़ी करते हुए चोटिल हो गया था. इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे और फ़ील्डिंग करने के लिए ग्राउंड पर नहीं आए थे. ऐसे में उनका इस मुकाबले से बाहर होना लगभग तय लग रहा है, लेकिन उनकी जगह प्लेइंग-11 किसे मौके मिलेगा यह अब तक साफ़ नहीं हुआ है. वहीं, अमेरिका भी अपने नियमित कप्तान मोनांक पटेल को मिस कर रही है, जो चोट की वजह लगातार मैदान से बाहर चल रहे हैं.

वेस्टइंडीज के लिए चिंतानजक
वेस्टइंडीज़ ने ग्रुप स्टेज में लगातार 4 मुकाबले जरूर जीते थे, लेकिन सुपर-8 में उनकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मिली हार उनके लिए चिंतानजक है, क्योंकि इस मुकाबले में उनकी गेंदबाज़ी एकदम फीकी नजर आई थी. बैटेसमैन भी मैच को अच्छे से खत्म करने में असफल रहा था. हालांकि, इसके बावजूद भी वेस्टइंडीज़ इस मुकाबले में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी.

अमेरिका फिर से करेगी उलटफेर! 
वहीं, अमेरिका के लिए पिछले कुछ महीने बेहतरीन रहे हैं और उन्होंने लगातार दिग्गज़ों को चौंकाया है. मौजूदा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में पाकिस्तान और कनाडा को मात देने वाली अमेरिकी टीम सुपर 8 में भी उलटफेर करने की कोशिश करेगी. सुपर-8 में भी अमेरिका ने दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ इस प्रमाण दिया है. भले ही अमेरिका इस मैच में प्रोटियाज से हार गया, लेकिन वे मैच के काफ़ी क़रीब थे.

वेस्टइंडीज को इन दो खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान!
अमेरिका के लिए  बल्लेबाज एंड्रियास गौस और तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर अहम निभा सकते हैं. गौस ने टी20 वर्ल्ड कप के चार पारियों में 60.66 की एवरेज सत और करीब 147 की स्ट्राइक-रेट से 182 रन बनाए हैं. गौश फिलहाल टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. खास बात यह है कि गौस ने बाउंसर पर स्ट्राइक-रेट 328.6 और फुलटॉस पर 271.4 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं.

वहीं,  बाएं हाथ के पेसर सौरभ नेत्रवलकर ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए टीम को शुरुआती विकेट दिलाए हैं. इस इवेंट में पावरप्ले में उन्होंने 54 गेंदें डाली हैं, जिसमें 66.6 फीसदी गेंदें गुड लेंथ (6-8 मीटर) पर गिरी हैं. जो इस टूर्नामेंट में किसी गेंदबाज़ का सर्वश्रेष्ठ लाइन लेंथ है.

अमेरिका के सामने यह है चुनौती
वेस्टइंडीज़ के कप्तान रोवमन पॉवेल मैच में अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, ताकि मैच का परिणाम बदल जाए. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ उन्होंने महज 17 गेंदों का सामना कर 36 रन बना दिए, जिसमें पांच छक्के शामिल हैं. जो मौजूदा टूर्नामेंट में बिना चौके लगाए एक पारी में संयुक्त रूप से लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं.

पॉवेल को लंबी हीट लगाने की यही ताकत खतरनाक बल्लेबाज़ बनाती है. जो विरोधिों के लिए बहुत बड़ी चुनौती भी है. बताते चलें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में 22 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा.
 

Trending news