U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत का फिर तोड़ा सपना, टीम इंडिया को 79 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2105676

U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत का फिर तोड़ा सपना, टीम इंडिया को 79 रनों से हराया

IND vs AUS, U19 World Cup Final, Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मुकाबले में भारत तो 79 रनों से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. इसी के साथ कंगारुओं ने जीत की परंपरा को जारी रखा है. 

U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत का फिर तोड़ा सपना, टीम इंडिया को 79 रनों से हराया

IND vs AUS, U19 World Cup Final, Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मुकाबले में भारत तो 79 रनों से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. इसी के साथ कंगारुओं ने जीत की परंपरा को जारी रखा है. बीते साल खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. अब अंडर-19 टीम ने U-19 वर्ल्ड कप खिताब को अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 253 रन लगाए थे. जवाब खेलने ऊतरी उदय सहारन की अगुआई वाली टीम इंडिया सिर्फ 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस तरह कंगारूओं ने 8 महीनों के भीतर तीसरी बार भारत को फाइनल में शिकस्त दी है. 

भारत की शुरुआत गेंदबाजी अच्छी रही. बॉलर राज लिम्बानी ने अपने पहले ओवर में सैम कोनस्टास को पवेवलियन भेज दिया. लेकिन इसके बाद हैरी डिक्सन और ह्यू वीबगेन ने 78 रनों की अहम साझेदारी की. हालांकि, नमन तिवारी ने इस जोड़ी को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम 99/3 पर थे. लेकिन इसेक बाद रयान हिक और हरजस सिंह ने क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की. वहीं, ओलिवर पीक की 43 गेंदों में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

 253 रनों का बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने शानदार शुरुआत की. वे पावरप्ले में अर्शिन कुलकर्णी को आउट करने में सफल रहे.  लेकिन मुशीर खान और आदर्श सिंह ने कंगारू गेंदबाजों डटकर सामना किया. लेकिन मुशीर खान भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद विरोधी गेंदबाजों ने मेन इन ब्लू पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. हालांकि, नीचले क्रम के बल्लेबाज मुरुगन अभिषेक ने मैच को भारत के पक्ष में करने की बहुत कौशिश की, लेकिन दूसरी तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया. उन्हों 42 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए महली बियर्डमैन और राफ मैकमिलन ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए.  जबकि कैलन विडलर ने दो विकेट झटके. वहीं, चार्ली एंडर्सन और टॉम स्ट्रैकर ने एक-एक विकेट लिया.महली बियर्डमैन को शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजा गया.  

Trending news