Pakistan Team: IPL खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी प्लेयर, जाहिर की बड़ी ख्वाहिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1981943

Pakistan Team: IPL खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी प्लेयर, जाहिर की बड़ी ख्वाहिश

IPL Pakistan Player: पाकिस्तानी प्लेयर आईपीएल नहीं खेल पाते हैं,लेकिन एक पाक प्लेयर चाहता है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ख्वाहिश जाहिर की है.

Pakistan Team: IPL खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी प्लेयर, जाहिर की बड़ी ख्वाहिश

IPL Pakistan Player: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में शुमार होती है, इस लीग में ज्यादातर खिलाड़ी खेलना चाहते हैं. अब एक पाकिस्तानी प्लेयर ने आईपीएल खेलने की ख्वाहिश जाहिर की है. दरअसल पाकिस्तनी फास्ट बॉलर हसन अली चाहते हैं कि वह आईपीएल खेलें.

बैन हैं पाकिस्तानी प्लेयर

2009 के बाद पारकिस्तानी क्रिकेटर्स पर बैन लगा दिया गया था. यानी वह किसी द्विपक्षीय सीरीज और आईपीएल में हिस्सा नहीं सकते हैं. लंबे समय से दोनों मुल्कों के बीच में बाइलेट्रल सीरीज भी नहीं हुई है. पाकिस्तान के कई प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल के उद्घाटन संस्करण का हिस्सा थे. जिनमें शोएब मलिक, शोएब अख्तर, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर, शाहिद अफरीदी और अन्य खिलाड़ी विभिन्न आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेले, लेकिन 2008 के बाद उनकी भागीदारी जारी नहीं रह सकी.

क्यों लगा पाकिस्तानी प्लेयर्स पर बैन

2008 के मुंबई हमलों के बाद, बीसीसीआई ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत के फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया था, तब से आईपीएल यकीनन दुनिया का टॉप टी20 फ्रेंचाइजी लीग बन गया है, और खिलाड़ी इस टी20 बोनस के माध्यम से खूब पैसा कमा रहे हैं. इसलिए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हसन अली जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेना चाहेंगे.

हसन अली ने क्या कहा?

हसन अली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,"हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है और मैं भी वहां खेलना चाहता हूं. यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है, और अगर भविष्य में मौका मिला तो मैं वहां खेलूंगा."

नसीम शाह की ली जगह

चोटिल नसीम शाह की जगह विश्व कप टीम में शामिल किए गए हसन अली ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने छह मैचों में नौ विकेट लिए, हालांकि यह पाकिस्तान के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी नहीं था. हसन अली ने पाकिस्तान सुपर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 94 मैचों में 72 विकेट लिए है. वह पीएसएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं.

Trending news