Team India: इस पाकिस्तानी दिग्गज ने गिल की तुलना सचिन से की; जानें तारीफ में क्या बोला खिलाड़ी
Advertisement

Team India: इस पाकिस्तानी दिग्गज ने गिल की तुलना सचिन से की; जानें तारीफ में क्या बोला खिलाड़ी

Team India: शुभमन गिल इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं. अब उनको लेकर एक पाकिस्तानी दिग्गज का बयान आया है और उन्होंने गिल की तुलना सचिन से की है.

Team India: इस पाकिस्तानी दिग्गज ने गिल की तुलना सचिन से की; जानें तारीफ में क्या बोला खिलाड़ी

Team India: शुभमन गिल इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी तारीफ ना सिर्फ भारत बल्कि दूसरे देशों के दिग्गज भी कर रहे हैं. आईपीएल 2023 में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने 17 मैचों में 59.33 की ओसत और 15.80 के स्ट्राइक रेट के साथ 890 रन बनाए. अब उनको लेकर पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज और कप्तान वसीम अकरम का बयान आया है. वह शुभमन गिल के मुरीद हो गए हैं.

क्या बोले वसीम अकरम?

आपको जानकारी के लिए बता दें वसीम अकरम ने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से की है. उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल को बॉलिंग करना सचिन तेंदुलकर को बॉलिंग करने जैसा है. अकरम ने स्पोर्ट्स कीड़ा से इस बातचीत के दौरान ये कहा है?

"क्रिकेट का फ्यूचर सुपरस्टार है गिल"

वसीम अकरम कहते हैं- मैं बतोर गेंदबाज बात कर रहा हैं. जब मैं गिल जैसे प्लेयर को बॉलिंग करूंगा तो, फिर वह चाहे टी20 फॉर्मेट हो. ये ऐसा है कि सचिन तेंदुलकर को वनडे के शुरूआती 10 ओवरों में बॉलिंग कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि जब मुझे  सनथ जयसूर्या और कालुवितरे को बॉलिंग करनी होती थी तो मुझे पता था कि मेरे पास चांस है  और मैं आउट कर सकता हूं. क्योंकि वह हर गेंद पर शॉट मारते हैं. वहीं सचिन या गिल टाइप प्लेयर हैं वह प्रोपर क्रिकेटिंग टाइप शॉट खेलेंगे, मुझे लगता है गिल इकलौता ऐसा प्लेयर है जो तीनों फॉर्मेट में लगातार रन बना रहा है. वह क्रिकेट का फ्यूचर सुपरस्टार है

भारतीय टीम में कप्तानी के उम्मीदवार

इसके अलावा अकरम ने गिल को भारतीय टीम में कप्तानी का उम्मीदवार बताया है. अकरम कहते हैं कि गिल के बेसिक्स ठीक हैं. पता नहीं पिछली टीम ने उन्हें कैसे रिलीज कर दिया. शायद उन्होंने गिल की क्षमता को नहीं देखा और उन्हें इसका जरा सा भी एहसास नहीं है. वह ना सिर्फ फ्रेंचाइजी बल्कि टीम इंडिया का कप्तान बन सकता है. वह इस बात का अंदाजा नहीं लगा सके कि गिल मैच जीतने वाला खिलाड़ी है.

Trending news