Pak vs Eng: फाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा, मैच न होने पर ट्रॉफी का क्या होगा?
Advertisement

Pak vs Eng: फाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा, मैच न होने पर ट्रॉफी का क्या होगा?

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान और इंग्लैंड के दरमियान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से पहले बारिश होने के पूरे इमकान हैं. अगर ऐसे होता है तो टी20 की फाइनल ट्रॉफी दोनों टीमों के दरमियान तकसीम कर दी जाएगी.

Pak vs Eng: फाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा, मैच न होने पर ट्रॉफी का क्या होगा?

T20 World Cup 2022 के तहत आज फाइनल मैच होने वाला है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के दरमियान टी20 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न में होगा. इससे पहले यहां मौसम ने अपना रुख बदल लिया है. सुबह से ही यहां बादल छाए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां नॉन स्टॉप बारिश हो सकती है जो खेल बिगाड़ सकती है. मौसम की खबर सुन फैंस बेचैन हैं.

पोस्टपोन हो सकता है मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के दरमियान मुकाबला भारत के वक्त से दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा तो वहीं लोकल वक्त के मुताबिक शाम साढ़े छह बजे शुरू होगा. मौसम विभाग ने बताया है कि लोकल वक्त साढ़े पांच बजे से ही मेलबर्न में तेज बारिश होने के आसार हैं. इसलिए माना जा रहा है कि बारिश की वजह से मैच पोस्टपोन हो सकता है. मतलब रिजर्व डे में खेला जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Pak Vs Eng Final: तय समय से पहले क्यों होगा टॉस? जानिए क्या है दिलचस्प वजह

आसमान में रहेंगे बादल

आस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के मुताबिक "आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश के इमकानात तकरीबन 100 फीसद हैं. मेलबर्न में गरज के साथ छींटें पड़ सकती हैं और तेज हवाएं चल सकती हैं." कह सकते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर पानी फिर सकता है. जानकार मानते हैं कि बारिश की वजह से टी20 का फाइनल मकुाबला सोमवार को खेला जा सकता है.

रिजर्व डे को होगी बारिश

अब सवाल उठता है कि क्या रिजर्व डे यानी सोमवार को मौसम साफ रहेगा? मौसम विभाग के मुताबिक रिजर्व डे यानी जिस दिन मैच पोस्टपोन हो सकता है उस दिन भी बारिश होने की पूरी उम्मीद है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि सोमवार बारिश होने के 95 फीसद इमकान हैं.

दोनों टीमों में बंटेगी ट्रॉफी

इस तरह से देखें तो रविवार को और सोमवार को बारिश के इमकान हैं. ऐसे में पाकिस्तान और इंग्लैंड के दरमियान मैच होना मुश्किल है. अगर दोनों टीमों के दरमियान फाइनल मुकाबला नहीं हुआ तो ऐसे में दोनों टीमों को जीता हुआ मान लिया जाएगा और ट्राफी दोनों में तकसीम कर दी जाएगी.

Live TV:

Trending news