IPL के आगाज से पहले मुंबई के लिए बुरी खबर, सभी मैच नहीं खेलेंगे रोहित, कौन होगा कप्तान?
Advertisement

IPL के आगाज से पहले मुंबई के लिए बुरी खबर, सभी मैच नहीं खेलेंगे रोहित, कौन होगा कप्तान?

Rohit Sharma, IPL: आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला गुजरात और चेन्नई (Gujarat Vs Chennai) के बीच शुक्रवार को देखने को मिलेगा. लेकिन इससे पहले ही मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर है. जिसके बाद टीम को नया कप्तान भी ढूंढना पड़ गया है. 

IPL के आगाज से पहले मुंबई के लिए बुरी खबर, सभी मैच नहीं खेलेंगे रोहित, कौन होगा कप्तान?

Rohit Sharma: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग्स में से एक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज होने जा रहे है लेकिन उससे पहले ही आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बुरी खबर आ रही है. दरअसल मुंबई इंडियंस के कप्तान (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा जा रहा है कि वो सभी मैच नहीं खेल पाएंगे, ऐसे में टीम को नया कप्तान मिल सकता है. 

इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक खुद रोहित शर्मा तय करेंगे कि उन्हें कौन सा मुकाबला खेलना और कौन सा नहीं. रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी तूफानी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के पास रह सकती है. हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा टीम के साथ बने रहेंगे और अपने अनुभव के मुताबिक वो टीम को डग आउट से ही सलाह देते रहेंगे. इसके पीछे की वजह की बात करें तो आईपीएल के बाद आने वाले बड़े-बड़े टूर्नामेंट और बिजी शेड्यूल की वजह से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए सभी मैच नहीं खेलेंगे. 

यह भी देखिए: IPL Ceremony 2023: किस टाइम और कहां देखें सेरेमनी? ये सेलेब करने वाले हैं परफॉर्म

दरअसल आईपीएल के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी मसरूफ रहने वाला है. आईपीएल के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. उसके बाद एशिया कप और फिर अक्टूबर नवंबर के दौरान भारत में वनडे वर्ल्डकप खेला जाएगा. ऐसे में रोहित शर्मा वर्कलोड को देखते हुए आईपीएल के मैच कम खेलेंगें. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सबी खिलाड़ी आईपीएल के दौरान अपने फिटनेस को लेकर खास ख्याल रखेंगे. 

रोहित शर्मा फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान हैं और वो नहीं चाहते कि बड़े मंचों पर उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े. क्योंकि पहले ही भारतीय टीम खिलाड़ियों की चोटों से परेशान हो गई थी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक लंबे अरसे से बाहर चल रहे हैं. इसके अलावा तूफानी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी हाल ही में एक लंबे अरसे के बाद टीम में वापसी की. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news