भारत-पाक के बीच होगी बाइलेट्रल सीरीज? टेस्ट क्रिकेट पर रोहित का बड़ा बयान, बताया कैसे हो सकता है मैच
Advertisement

भारत-पाक के बीच होगी बाइलेट्रल सीरीज? टेस्ट क्रिकेट पर रोहित का बड़ा बयान, बताया कैसे हो सकता है मैच

IND VS PAK: भारत और पाकिस्तान आमना-सामना आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप में होता है. दोनों टीमों के बीच साल 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद से कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है. अब  भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है.

 

भारत-पाक के बीच होगी बाइलेट्रल सीरीज?  टेस्ट क्रिकेट पर रोहित का बड़ा बयान, बताया कैसे हो सकता है मैच

Rohit Sharma On Test Cricket Against Pakistan: 26 नवंबर 2008 का वो काला दिन आज भी याद है. जब आंतकियों ने मुंबई में 150 से ज्यादा निहत्थे लोगों की जान ले ली थी. तब से लेकर आज तक भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी द्विपक्षीय सीरीज नही खेली है. हालांकि, दोनों टीमों की भिंड़त आईसीसी और एसीसी के टूर्नामेंट में होती रहती है. लेकिन अब भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेट्रल सीरीज पर बड़ा बयान दिया है.  

भारतीय कप्तान ने कहा कि अगर विदेशी सरजमीं पर दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज होती है उन्हें खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी. रोहित ने आगे कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ एक "शानदार मुकाबला" होगा. क्योंकि उनके पास  एक "शानदार गेंदबाजी लाइन-अप" है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के यूट्यूब शो "क्लब प्रेयरी फायर" में कहा,  "हां, मुझे (पाकिस्तान के खिलाफ खेलना) अच्छा लगेगा, यह दो पक्षों के बीच एक शानदार मुकाबला होगा. हम उनके साथ आईसीसी ट्रॉफी में खेलते हैं."

जब उनसे पूछा गया कि क्या इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे तटस्थ स्थान पर भारत-पाक टेस्ट संभव है. तो उन्होंने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि  दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबला होगा, क्योंकि उसके पास शानदार गेंदबाजी लाइन-अप है. वे  एक अच्छी टीम हैं, मैं शुद्ध क्रिकेट देख रहा हूं. तो क्यों नहीं?"

2007-08 में आखिरी बार.....
बता दें कि भारत का पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में सामना साल 2007-08 में  हुआ था. जबकि सीमित ओवर में दोनों के बीच हालिया भिड़ंत पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी. 
 
दोनों देशों के बीच बाइलेट्रल सीरीज.. 
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्वपक्षीय सीरीज कराने की बागडोर BCCI  के हाथ में नहीं है. बीसीसीआई हमेशा कहती रही है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट पर कोई भी फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा. दूसरी तरफ, पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर लगातार जोर दे रहा है, यहां तक ​​कि हर पीसीबी आईसीसी की हर मीटिंग इस मुद्दे को उठाता रहा है.

यहां फिर से फंस सकता है मामला
पिछले साल पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजि हुइ एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान की सफर करने से साफ इनकार कर दिया था, जिसके बाद एसीसी ने हाइब्रिड मॉडल के तहत टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिए. 

अब अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में फिर से दोनों देशों के बीच क्रिकेट विवाद एक और बड़ा मुद्दा बनने वाला है. क्योंकि ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होने वाली है. पाकिस्तान ने पहले ही घोषणा की है कि वह भारत के लिए चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम और ग्राउंड पर बदलाव पर सहमत नहीं होगा.

 

 

 

 

 

Trending news