Prithvi Shaw Triple Century: पृथ्वी शॉ ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी जड़कर BCCI को दिया करारा जवाब 400 रन से चूके
Advertisement

Prithvi Shaw Triple Century: पृथ्वी शॉ ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी जड़कर BCCI को दिया करारा जवाब 400 रन से चूके

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी के दौरान 379 रनों की तूफानी पारी खेली है. उन्होंने असम के खिलाफ खेलते हुए गेंदबाजों को परेशान कर दिया और बीसीसीआई को एक बार फिर सोचने पर मजबूर कर दिया.

File PHOTO

Prithvi Shaw News: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में तूफानी पारी खेलते हुए कई दिग्गजों के रिकॉर्ड दो ध्वस्त कर दिया है. दरअसल उन्होंने मुंबई की तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ 379 रनों की बेहतरीन पारी खेली है. हालांकि इस दौरान वो 400 रनों से चूक गए. उन्हें असम के गेंदबाज रियान पराग ने आउट किया. भारतीय टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. 

अपनी इस इनिंग के बाद पृथ्वी शॉ भारतीय फर्स्ट क्लास और रणजी के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि उन्होंने संजय मांजरेकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मांजरेकर ने 1991 में मुंबई की तरफ से ही खेलते हुए 377 रन बनाए थे. 

इसके अलावा 400 रनों की बात करें तो रणजी और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ एक बार ही 400 रनों का आंकड़ो किसी बल्लेबा ने छुआ है. उनका नाम है बीबी निम्बालकर, उन्होंने महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए 443 रन बनाए थे. 

यह भी देखिए: 
VIDEO: रोहित शर्मा ने जीता दिल: आउट होने के बाद भी श्रीलंका के कप्तान को बनाने दिया शतक​

रणजी ट्रॉफी में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट:
➤ बीबी निंबालकर (महाराष्ट्र) - 443* बनाम सौराष्ट्र
➤ पृथ्वी शॉ (मुंबई) - 379 बनाम असम
➤ संजय मांजरेकर (बॉम्बे) - 377 बनाम हैदराबाद
➤ एमवी श्रीधर (हैदराबाद) - 366 बनाम आंध्र प्रदेश

मुंबई/बॉम्बे की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट
➤ पृथ्वी शॉ - 379 बनाम असम
➤ संजय मांजरेकर (बॉम्बे) - 377 बनाम हैदराबाद
➤ विजय मर्चेंट - 359* बनाम महाराष्ट्र
➤ सुनील गावस्कर - 340 बनाम बंगाल

इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ तिहरे शतक के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. इस युवा सलामी बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक, विजय हजारे ट्रॉफी (वन-डे) में दोहरा शतक और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20) में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news