Advertisement
photoDetails0hindi

5 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी, जो वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को कर सकते हैं अलविदा

आईसीसीस वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट में लीग स्टेज के मुकाबले खेले जा चुके हैं, और अब टूर्नामेंट में 15 नंवबर से सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे. हाल ही में आई मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वर्ल्ड कप के खत्म होने के तुरंत बाद ये पांच स्टार खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कर सकते हैं.

World Cup:

1/6
World Cup:

 अब आईसीसी वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगें. इसके बाद कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप को अलविदा कर सकते हैं. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं.

मोईन अली

2/6
मोईन अली

मोईन अली इंग्लैड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हैं. इस टूर्नामेंट में मोईन अली का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है. शायद क्रिकेटर इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते है. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्रैस से बातचीत में इस बात का इशारा दिया है. हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों में मोईन अली को जगह नहीं मिली. 

स्टीवन स्मिथ

3/6
स्टीवन स्मिथ

स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफाइनल स्टेज के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन स्टीवन स्मिथ के लिए वर्ल्ड कप में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा हैं. उनकी उम्र तकरीबन 34 साल है. हो सकता है कि इस टूर्नामेंट के बाद स्टीवन स्मिथ वनडे फार्मेट को अलविदा कह सकते हैं. 

नवीन उल हक

4/6
नवीन उल हक

नवीन उल हक अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हैं. तेज गेंदबाज ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही वनडे क्रिकेट को अलविदा करने का ऐलान कर दिया था. इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

बेन स्टोक्स

5/6
बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने 2022 में ही वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन उसके बाद वर्ल्ड कप 2023 से पहले बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट में लिए अपने संन्यास से वापसी की और वर्ल्ड कप इंग्लैंड के मुक़ाबले खेले. टूर्नामेंट में न सिर्फ बेन स्टोक्स के लिए बल्कि इंग्लैंड टीम के लिए भी कुछ खास नहीं रहा, जिस वजह से हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिर से बेन स्टोक्स क्रिकेट से अलविदा कर सकते हैं.

क्विटन डी कॅाक

6/6
क्विटन डी कॅाक

क्विटन डी कॅाक साउथअफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज हैं. साउथअफ्रीका टीम सेमीफाइनल स्टेज के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले क्विटन डी कॅाक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. क्विटन डी कॅाक का इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन रहा हैं.