PCB मैच से होने वाली कमाई करेगा दान, इन लोगों को होगा बड़ा फायदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1324171

PCB मैच से होने वाली कमाई करेगा दान, इन लोगों को होगा बड़ा फायदा

England vs Pakistan T20 Series: इंग्लैंड 17 साल में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर सात टी20 मैच खेलेग. कराची में 20, 22, 23 और 25 सितंबर को मैच खेले जाएंगे, जबकि शेष तीन मैचों का आयोजन 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को लाहौर में होगा.

PCB मैच से होने वाली कमाई करेगा दान, इन लोगों को होगा बड़ा फायदा

England vs Pakistan T20 Series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को ऐलान किया है कि 20 सितंबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के पहले टी20 मैच से होने वाली कमाई को प्रधानमंत्री बाढ़ राहत कोष 2022 में दान कर दिया जाएगा.

इससे पहले, यह ऐलान किया गया था कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम रविवार शाम को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 में ग्रुप ए के अपने शुरूआती मैच में पीड़ितों और बाढ़ से प्रभावित उनके परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए बाजू पर काली पट्टी बांधेगी.

खैबर पख्तूनख्वा (केपी), बलूचिस्तान और सिंध प्रांतों में पहले से ही विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी है, जिससे मौत और तबाही मची हुई है.

खैबर पख्तूनख्वा में सैकड़ों लोग मारे गए हैं, जहां भारी बारिश से नदियां उफान पर है तो वहीं, बाढ़ ने किनारे के कई घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. ताजा बारिश के कारण बलूचिस्तान देश के बाकी हिस्सों से कटा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak Social Media Reaction: भारत-पाक मैच से पहले फेसबुक और ट्विटर पर छिड़ी जंग, इन Funny Memes से हो रहा है वार

उन्होंने कहा, "पीसीबी उन सभी लोगों के लिए अपना दुख व्यक्त करते हैं जो अत्यधिक मानसूनी बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप कहर और तबाही हुई है, जिसमें 1,000 से अधिक लोग मारे गए और लगभग एक लाख लोग बेघर हो गए. क्रिकेट हमारे गौरवशाली राष्ट्र को एकजुट करता है, हम पीड़ितों, बाढ़ राहत और बचाव कार्यों में शामिल सभी लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं"

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, "पीसीबी हमेशा अपने प्रशंसकों और जनता के साथ कठिन, चुनौतीपूर्ण और परीक्षण के समय में खड़ा रहा है. इस संबंध में, हमने अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से होने वाली आय को प्रधानमंत्री राहत कोष बाढ़ के लिए दान करने का फैसला किया है."

पीसीबी ने क्रिकेट प्रशंसकों से अगले हफ्ते आनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाने के बाद बड़ी संख्या में टिकट खरीदने का आग्रह किया है, ताकि बाढ़ से हाल ही में आई आपदा से प्रभावित सभी लोगों की मदद की जा सके.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news