...तो मैच खेले बिना फाइनल में पहुंच जाएगी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को करनी होगी पैकिंग?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1431938

...तो मैच खेले बिना फाइनल में पहुंच जाएगी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को करनी होगी पैकिंग?

Pakistan VS New Zealand: बुधवार की दोपहर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. इससे पहले हम आपको कल के मैच की हालत के बारे में बताने जा रहे हैं. इसमें मौसम, पुराने रिकॉर्ड और मैच रद्द होने पर क्या होगा. सब कुछ बताएंगे. 

File PHOTO

Pak Vs NZ Semifinal: पाकिस्तान न्यूजीलैंड के दरमियान होने वाला पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा. दोपहर डेढ़ बजे शुरू होने वाला बारिश की वजह से भी धुल सकता है. सिडनी के ग्राउंड पर खेला जाने वाला यह मैच पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन सकता है. क्योंकि अगर बारिश ने अपना कहर दिखा दिया तो पाकिस्तान बाहर हो सकता है और न्यूजीलैंड फाइनल में जा सकती है. ऐसे में पाकिस्तानी फैंस यही चाहते हैं कि बारिश ना हो. 

खबरों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि सिडनी में कल 8 से 24 फीसदी बारिश होने का इमकान है. इसके अलावा तापमान की बात करें तो 22 डिग्री तक पहुंचने का पेशेनगोई है और हवाएं 15 से 30 किमी फी घंटे रफ्तार से चल सकती हैं. पिच रिपोर्ट की बात करें तो यह मैदान बल्लेबाजों के लिए बहुत मुफीद है. दोनों ही टीमों के तूफानी बल्लेबाजों की भरमार है. ऐसे में छक्के और चौकों की भरमार देखे को मिल सकती है. उम्मीद ज़ाहिर की जा रही इस पिच पर 180 से ज्यादा रन बन सकते हैं. 

Ind Vs Eng Semi Final: रोहित को टॉस हारना होगा, तभी मिलेगी फाइनल में एंट्री, यकीन नहीं आता तो देखिए

बाहर हो सकता है पाकिस्तान
दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड मैच के दौरान बारिश खलल डालती है, किसी वजह से मैच रद्द हो जाए तो पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा. क्योंकि मैच रद्द होने की हालत में न्यूजीलैंड को सीधे फाइनल में भेज दिया जाएगा और पाकिस्तान को बाहर. उसकी वजह यह है कि न्यूजीलैंड अपने ग्रुप की टॉप टीम है और पाकिस्तान अपने ग्रुप में दूसरे नंबर है. मैच रद्द होने की हालत में अपने ग्रुप में टॉप करने वाली टीम को आगे भेज दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें: PAK के डिफेंस मिनिस्टर ने किया ट्वीट, बोले 2048 में बाबर आज़म होंगे देश के प्रधानमंत्री

Pak Vs NZ Head To Head:
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हेड टु हेड की तरफ देखें तो वो पाकिस्तान के हक में हैं. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अभी तक 28 टी-20 मैच हुए हैं. इनमें पाकिस्तान ने 17 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं न्यूजीलैंड ने सिर्फ 11 मैच जीते हैं. हालांकि इस बार वर्ल्डकप में पुराने आंकड़े धरे के धरे रह गए. क्योंकि बहुत छोटी-छोटी टीमों ने बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाई है. हैरान कर देने वाले आखिरी मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर उसे बाहर का रास्ता दिखाया. जिस वजह से पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला. 

Trending news