PAK vs NED Head To Head: पाक या नीदरलैंड, किसकी होगी जीत? ये आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ
Advertisement

PAK vs NED Head To Head: पाक या नीदरलैंड, किसकी होगी जीत? ये आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

World Cup 2023: पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड के बीच आज वर्ल्ड कप का दूसरा मैच खेला जाना है. ये मुकाबला हैदराबाद में होगा. ऐसे हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच 27 सालों का वनडे रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

PAK vs NED Head To Head: पाक या नीदरलैंड, किसकी होगी जीत? ये आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

PAK vs NED Head To Head: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच 6 अक्टूबर को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा. पाकिस्तान टीम के पास शानदार बॉलिंग अटैक है तो वहीं नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के टॉप-10 में जगह बनाई है. मेन इन ग्रीन ने दोनों वॉर्म-अप मैच इसी मैदान पर खेले हैं. दोनों ही टीमों में अनुभवी प्लेयर्स शामिल हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप मैच से पहले दोनों टीमों के हेड-टू हेड पर नजर डालते हैं. 

वनडे में PAK बनाम NED हेड टू हेड
वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 27 सालों में सिर्फ  6 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है. हालांकि, नीदरलैंड की टीम ने पाकिस्तान को की मैचों में कड़ी टक्कर दी है. ऐसे में दर्शकों को पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

वर्ल्ड कप में PAK बनाम NED आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमें आपस में सिर्फ 2 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें पाकिस्तान टीम  2-0 से आगे है.आखिरी बार दोनों टीमों का साल 2003 वर्ल्ड कप में आमना- सामना हुआ था. वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड ने भारत में एक भी मैच नहीं खेले हैं.  

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग 11  ( NED Probabale Playing 11 )
फखर जमान, इमाम उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर),आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ.

नीदरलैंड संभावित प्लेइंग 11  ( PAK Probabale Playing 11 )
विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डोड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, शारिज़ अहमद, रयान क्लेन, पॉल वैन मीकेरेन.

Trending news