NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 46 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056700

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 46 रनों से हराया

NZ vs PAK:  कप्तान विलियमसन ने 42 गेंदों में 57 रन बनाएकर आउट हो गए. लेकिन दूसरी तरफ से मिचेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी. वहीं,  ग्लेन फिलिप्स ने 11 गेंदों में 19 रन जोड़े. जबकि मार्क चैपमैन ने 11 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. डेरियल मिचेल ने 27 गेंदों का समना कर 61 रन बनाए.

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 46 रनों से हराया

NZ vs PAK Highlights: न्यूजीलैंड ने T20I सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 46 रनों से हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है.केन विलियमसन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 226 रन बनाए जबकि इसके जवाब में खेलने ऊतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 180 रन ही बना सकी.

पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरिदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने ऊतरी न्यूजीलैंड की  शुरुआत शानदार रही. हालांकि, उन्होंने पारी की दूसरी ही गेंद पर ऑपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को खो दिया. हालांकि, कप्तान केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन के साथ मिलकर 49 रनों की मजबूत साझेदारी की. लेकिन एलन के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड टीम मुश्किल में दिख रही थी लेकिन कप्तान ने डेरियल मिचेल के साथ मिलकर तूफानी पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों के बीच 78 रनों की अहम साझेदारी हुई.

कप्तान विलियमसन ने 42 गेंदों में 57 रन बनाएकर आउट हो गए. लेकिन दूसरी तरफ से मिचेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी. वहीं,  ग्लेन फिलिप्स ने 11 गेंदों में 19 रन जोड़े. जबकि मार्क चैपमैन ने 11 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. डेरियल मिचेल ने 27 गेंदों का समना कर 61 रन बनाए.

पाकिस्तान की गेंदबाजी के बारे में बात करें तो कप्तान शाहीन अफरीदी और डेब्यूटंट अब्बास अफरीदी दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके. हालांकि.  दोनों ने रन भी खूब लुटाए.  शाहीन ने चार ओवर में 51 रन जबकि अब्बास ने 34 रन दिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी बेहतरीन रही. दोनों ऑपनर बल्लेबाज सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान ने तूफनी सउरुआत दिलाई. अयूब ने कई विशेष शॉट खेलकर काफी प्रभावित किया. हालांकि, अयूब सिर्फ 8 गेंदों में 27 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए. जबकि तीन ओवर बाद रिज़वान भी छोटी सी पारी खेलकर ड्रेसिंग रूम में वापस लौट गए. वहीं, बाबर आजम और फखर जमान ने जरूर एक छोटी साझेदारी बनाई.

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा 4 विकेट टीम साउदी ने लिए हैं. जबकि एडम मिल्ने और बेन सियर्स ने दो-दो विकेट झटके हैं. वहीं, ईस सोढ़ी ने एक विकेट लिया.     

 

 

 

 

 

 

 

Trending news