दो बार सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाला ये मुस्लिम खिलाड़ी हुआ सड़क हादसे का शिकार, लोगों को याद आए ऋषभ पंत!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2450372

दो बार सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाला ये मुस्लिम खिलाड़ी हुआ सड़क हादसे का शिकार, लोगों को याद आए ऋषभ पंत!

Musheer Khan Road Accident: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सरफराज खान के भाई मुशीर खान की कार का एक्सीडेंट हो गया है. इस हादसे में उनकी गर्दन में गंभीर चोटें लगी है. मुशीर खान अपने पिता के साथ क्रिकेट मैच खेलने आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे. 

दो बार सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाला ये मुस्लिम खिलाड़ी हुआ सड़क हादसे का शिकार, लोगों को याद आए ऋषभ पंत!

Musheer Khan Road Accident: भारतीय खिलाड़ी मुशीर खान सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं. इस दुर्घटना में उन्हें गंभीर चोटें लगी है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें 2-3 महीने का बेड रेस्ट करना पड़ सकता है. मुशीर खान महज 19 साल की उम्र में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. इससे पहले मशहूर खिलाड़ी ऋषभ पंत भी साल 2022 में सड़क हादसे का शिकार हो गए थे, जिनकी वजह से उसे 2 सालों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा.

मुशीर खान ईरानी कप खेलने के लिए अपने पिता के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे. रास्ते में उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि मुशीर खान की गाड़ी 4-5 बार पलटी मारी थी. डॉक्टरों के मुताबिक मुशीर खान की गर्दन में चोट लगी है. 

मुशीर खान का जन्म उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले में हुआ था. लेकिन वह बचपन से मुम्बई में रह रहे हैं. मुशीर खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलते हैं, जबकि उनके बड़े भाई सरफराज खान टीम इंडिया के लिए खेलते हैं. मशीर खान ने महज 17 साल की उम्र में ही मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. उनके बेहतरीन खेल को देखते हुए उनका सेलेक्शन अंडर-19 वर्ल्ड कप लिए हुआ था, जिसमें मुशीर ने 360 रन बनाए थे, इसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल था. 

मुशीर खान ने काफी कम उम्र में ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर सभी को हैरान कर दिया था. मुशीर के शतक की बदौलत ही साल 2024 का रणजी ट्रॉफी फाइनल मुंबई ने जीता था. इस शतक को मारते ही मुशीर रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए थे. इसके बाद दलीप ट्रॉफी में 181 रनों की शानदार पारी खेलकर मुशीर ने एक बार फिर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था. 

 

Trending news