क्रिकेटर दोस्त की पत्नी से विवाह करने वाले मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
Advertisement

क्रिकेटर दोस्त की पत्नी से विवाह करने वाले मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Cricketer Murali Vijay said goodbye to international cricket: मुरली विजय ने भारत के लिए आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में पर्थ में टेस्ट मैच खेला था. वहीं, यह भी दिलचस्प है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2008-09 में एक टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. 

मुरली विजय पत्नी के साथ

Cricketer Murali Vijay said goodbye to international cricket: लंबे अरसे से भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज 38 वर्षीय खिलाड़ी मुरली विजय ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. भारत के लिए उन्होंने आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में पर्थ में टेस्ट मैच खेला था. वहीं, यह भी दिलचस्प है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2008-09 में एक टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. मुरली विजय ने 2019 के आखिर में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट में हिस्सा लिया था. उन्होंने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. 

क्रिकेटर मुरली विजय खेल से ज्यादा एक अपनी निजी जिंदगी की वजह से फेमस रहे हैं. उन्होंने अपनी क्रिकेटर दोस्त दिनेश कार्तिक की पत्नी से विवाह किया था. कार्तिक ने अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी, लेकिन बाद में वह और मुरली प्रेम में पड़ गए और वंजारा से कार्तिक से तलाक लेकर मुरली से विवाह कर लिया. इस वजह से कार्तिक के फैंस मुरली को अक्सर एक धोखेबाज दोस्त कहकर संबोधित करते हैं. 

सभी का शुक्रिया अदा किया 
संन्यास की घोषणा के बाद मुरली विजय ने ट्विटर कहा, ‘‘आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं.’’ मैं यह बताने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यावसाय से जुड़ी चीजों में नए मौकों की तलाश करूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा मानना ​​है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा का अगला कदम होगा और मैं अपने जीवन में नए अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं.’’ मुरली ने बीसीसीआई, तमिलनाडु क्रिकेट संघ, चेन्नई सुपर किंग्स और केमीप्लास्ट सनमार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘‘मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड, तमिलनाडु क्रिकेट संघ, चेन्नई सुपर किंग्स और केमीप्लास्ट सनमार द्वारा मुझे दिए गए मौकों के लिए शुक्रगुजार हूं.’’ मैं अपनी टीम के सभी साथियों, कोचिंग सदस्य, मेंटर्स और सहयोगी स्टाफ को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरे लिए आप सभी के साथ खेलना सौभाग्य की बात है.’’ 

61 टेस्ट में 3982 रन बनाए 
मुरली विजय ने 61 टेस्ट में, 38.28 की औसत से 167 के हाई स्कोर के साथ 3982 रन बनाए है. इस दौरान मुरली ने 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाने का रिकार्ड बनाया है. उन्होंने 17 वनडे मैचों में 339 रन बनाए और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 169 रन बनाए हैं. आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. मुरली ने 2010 सत्र में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 458 रन बनाए थे. 

Zee Salaam

Trending news