एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से क्यों लिया था अचानक संन्यास, चौंकाने वाला सच आया सामने
Advertisement

एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से क्यों लिया था अचानक संन्यास, चौंकाने वाला सच आया सामने

MS Dhoni Retirement For International Cricket Latest News: भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास क्यों लिया था. इसकी पुष्टि खुद पूर्व कप्तान ने की है. आइए जानते हैं उन्होंने क्या बताया.

एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से क्यों लिया था अचानक संन्यास, चौंकाने वाला सच आया सामने

MS Dhoni: भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) ने अपनी संन्यास से जुड़ी खबर साझा की है. उन्होंने बताया कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर्मेंट लेने का फैसला वर्ल्ड कप 2019  के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड हारने के बाद ही कर लिया था कि, ये नीली जर्सी में उनका अंतिम मुकाबला होगा.

धोनी ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था. लेकिन इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद भरतीय टीम फाइनल में जगह पक्की करने में विफल रही.

टीम इंडिया सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर काफी चर्चाएं होने लगी. कैप्टन कूल इसके बाद  क्रिकेट से 13 महीने दूर रहे और फिर क्रिकेट से रिटायर्मेंट लेने का फैसला कर  क्रिकेट जगत और फैंस को चौंका दिया. धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. 

एमएस धोनी ने कहा
धोनी ने बेंगलुरु एक प्रोग्राम में कहा, "जब आप एक करीबी मैच हार जाते हैं तो अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है।.मेरे लिए, वह आखिरी दिन था जब मैंने भारत के लिए क्रिकेट खेला. मैंने एक साल बाद संन्यास लिया, लेकिन सच्चाई यह है कि मैनें उसी दिन मैं क्रिकेट से रिटायर्मेंट ले लिया था."

धोनी IPL में अभी तक हैं सक्रिय
इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर्मेंट लेने के बावजूद भी पूर्व कप्तान धोनी IPL ( INDIAN PREMIER LEAGUE ) में चेन्नई सुपर किंग्स ( CHENNAI SUPER KINGS ) के लिए एक एक्टिव प्लेयर ही नहीं अपनी कप्तानी में टीम को 5वां ट्रॉफी तक भी पहुंचाया. उन्होंने आईपीएल 2023 के सेशन में फ्रेंचाइजी को 5वां खिताब जिताया.
 
धोनी ने फैंस किए हैं ये वादे
धोनी ने अपने फैंस से वादा किया था कि वह IPL 2024 के सेशनन में जरूर वापसी करेंगे. धोनी ने IPL ट्रॉफी जीतने के तुरंत बाद अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी. अब उनका 2024 सेशन में खेलना पूरी तरह से फिटनेस पर निर्भर करता है.    

Trending news