MI Vs RCB: दोनों टीमों ने अब तक खेले 30 मैच, जानिए किस टीम का है पलड़ा भारी?
Advertisement

MI Vs RCB: दोनों टीमों ने अब तक खेले 30 मैच, जानिए किस टीम का है पलड़ा भारी?

Mumbai Indians Vs Royal Royal Challengers Bangalore: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच इस सीज़न का पहला मुकाबला रविवार की शाम खेला जाएगा. इस मैच से जुड़ी जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

MI Vs RCB: दोनों टीमों ने अब तक खेले 30 मैच, जानिए किस टीम का है पलड़ा भारी?

MI Vs RCB: आज यानी रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच आईपीएल 2023 का 5वां मुकाबला देखने को मिलेगा. दोनों ही टीमों का इस सीज़न का पहला मैच होगा. बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के बीच बड़ी परीक्षा होगा. दोनों ही टीमें पिछले सीज़न में कुछ खास नहीं कर पाई थीं. आईपीएल की सबसे सफर टीम मुंबई का तो बहुत बी बुरा हाल था. ऐसे में देखना होगा कि आखिर इस सीज़न के पहले मैच में कौन जीत के साथ शुरूआत करेगा. 

इस खबर में हम आपको मुंबई (MI) और बेंगलुरु (RCB) के बीच अब तक हुए आईपीएल के मुकाबलों का सारी जानकारी बताने जा रहे हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 30 मैच हुए हैं. जिनमें से मुंबई ने 17 और बेंगलुरु ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है. एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए आरसीबी ने का सबसे बड़ा स्कोर 235 रन है तो वहीं मुंबई का 213 रन है. इसके अलावा सबसे कम स्कोर की बात करें तो आरसीबी का 122 और मुंबई का सबसे कम स्कोर 111 रन है. 

RCB vs MI Dream11 Prediction: इन प्लेयर्स पर जताएं भरोसा! जानें फैंटसी टीम और पिच रिपोर्ट

MI Vs RCB 2022:

साल 2022 में मुबंई बनाम बेंगलुरु (Mumbai Vs Bengluru) के बीच एक ही मैच मुकाबला हुआ था. जिसमें RCB ने 7 विकेट से मुंबई को शिकस्त दी थी. 

MI Vs RCB 2021:

साल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और दोनों ही मैच RCB ने जीते थे. एक मैच में RCB ने 2 विकेट से तो दूसरे मुकाबले में 54 रनों से जीत दर्ज की थी. 

MI Vs RCB 2020:

साल 2020 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे. यहां एक एलिमिनेटर मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर में RCB ने जीत दर्ज की थी. इसके अलावा दूसरे मैच में मुंबई ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. 

MI Vs RCB 2019:

साल 2019 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और दोनों ही मैच मुंबई ने जीते थे. एक मुकाबला 5 विकेट से तो दूसरे में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. 

MI Vs RCB 2018:

साल 2018 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच में जीत दर्ज की थी. मुंबई ने 46 रन से तो RCB ने 14 रन जीता था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news