IPL 2024: घंटों ड्रामे के बाद हार्दिक पंड्या की पुराने घर में हुई वापसी, 2 साल में ही छोड़ा गुजरात
Advertisement

IPL 2024: घंटों ड्रामे के बाद हार्दिक पंड्या की पुराने घर में हुई वापसी, 2 साल में ही छोड़ा गुजरात

IPL 2024: IPL 2024 का आज रिटेंशन डे था, लेकिन इस दौरान काफी ड्रामा देखने के मिले. इन ड्रामों के बीच आखिराकर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हो ही गई. 

 

IPL 2024: घंटों ड्रामे के बाद हार्दिक पंड्या की पुराने घर में हुई वापसी, 2 साल में ही छोड़ा गुजरात

IPL 2024 Retention: पिछले कई दिनों से सुर्खियों में रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की आखिरकार मुंबई इंडियंस में वापसी हो ही गई. दो सीजनों तक गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे पंड्या एक बार फिर अपने पुरानी टीम और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ लौट आए हैं. 

आईपीएल के रिटेंशन-डे पर 26 नवंबर को जबरदस्त ड्रामे के बीच केवल 2 घंटों में ही पंड्या  रिटेन होने के बाद मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए. इसके के साथ सभी अफवाहों और अटकलों के दौर पर मुहर भी लग गई. 

ऑलराउंडर हार्दिक की मुंबई में वापसी IPL इतिहास का सबसे हाई-प्रोफाइल ट्रेड साबित हो चुका है, क्योंकि हार्दिक की वापसी ने सबको चौंका दिया है.

बता दें कि हार्दिक की मुंबई में वापसी को लेकर 24 नवंबर से ही चर्चाएं चल रहीं थी कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर  2 साल तक गुजरात के लिए अगुआई करने के बाद MI में लौट सकते हैं. हालांकि, इस खबर पर दोनों टीमों की मैनेजमेंट या अन्य जिम्मेदारों की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया था. लेकिन रिटेंशन-डे पर सबकी नज़र बनी हुई थी. 

जैसे ही रिटेंशन की घोषणा हुई, तो सबको चौंकाने वाली खबर मिली कि गुजरात ने कप्तान हार्दिक पंड्या को रिटेन कर लिया है. इस खबर ने हर किसी को शोक में डाल दिया. लेकिन इसके बाद भी ऑलराउंडर हार्दिक को मुंबई में जाने की पूरी उम्मीद थी, क्योंकि ट्रेडिंग विडों रिटेंशन-डेडलाइन के बाद भी खुली रहेगी. हालांकि, ये किसी ने शायद नहीं सोचा होगा कि सिर्फ अगले 2 घंटे में बाजी पलट जाएगी. 

सिर्फ 2 घंटे में पलटी बाजी
बता दें कि शाम को लगभग 5:30 बजे हार्दिक को रिटेन करने की घोषणा हुई  थी और फिर उसके दो घंटे बाद  लगभग 7:30 बजे क्रिकबज ने पुष्टि किया कि हार्दिक की मुंबई इंडियंस में वापसी हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक,  MI पंड्या को 15 करोड़ रुपये की सैलरी देगी. 

साल 2015 पंड्या ने IPL से की शुरुआत 
हार्दिक ने साल 2015 आईपीएल में मुंबई इंडियंस से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद पंड्या ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा, यहां की सफलता हार्दिक के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी खोल दिए. 

 

Trending news