IPL 2023: पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों को IPL बाहर करेगा BCCI, संस्था ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

IPL 2023: पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों को IPL बाहर करेगा BCCI, संस्था ने दिया बड़ा अपडेट

IPL Update: आईपीएल में खुछ देशों के खिलाड़ी देर से जुड़ रहे हैं इसलिए BCCI इनसे नाराज है. बीसीसीआई इन खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन लेने का मन बना रहा है. मुम्किन है कि ये खिलाड़ी IPL के अगले सीजन से न खेलें.

IPL 2023: पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों को IPL बाहर करेगा BCCI, संस्था ने दिया बड़ा अपडेट

IPL Update: भारत में 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) होने वाला है. एस टूर्नामेंट को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी है. लेकिन खबरें आ रही हैं कि इस बार IPL में बड़ा बदलाव होगा. उम्मीद जताई जा रही है कि बीसीसीआई IPL में दो देशों के खिलाड़ियों पर एक्शन लेगा. मुम्मकिन है कि इस एक्शन के बाद खिलाड़ी अगले सीजन में नहीं खेल पाएंगे. 

इन देशों के खिलाड़ियों पर होगा एक्शन

खबरों में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर एक्शन ले सकता है. इस एक्शन के बाद बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ी अगले सीजन से IPL में नहीं खेल पाएंगे. बताया जाता है कि श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी देर से जुड़ेंगे. ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के इस फैसले से बीसीसीआई काफी नाराज है. इसीलिए वह खिलाड़ियों पर एक्शन लेने का मन बना रहा है. 

खिलाड़ियों को नहीं मिला प्रमाण पत्र

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को देर में अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया है. इसी वजह से यहां के खिलाड़ी जैसे शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम को 9 अप्रैल से 5 मई और उसके बाद 15 मई से खेलने की इजाजत मिली है. श्रीलंका के खिलाड़ी पहले हफ्ते से अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: BCCI के केंद्रीय अनुबंध से बाहर हुए तीन खिलाड़ी; जानिये, किस ग्रेड में मिलता है कितना पैसा

खिलाड़ी मौजूद नहीं

एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि "कुछ देशों के खिलाड़ियों को चुनने के बारे में फ्रेंचाइजी को संदेह होगा अगर वह टूर्नामेंट में आंशिक रूप से खेलने के लिए यहां हैं. BCCI ही नहीं, IPL फ्रेंचाइजी भी इस बात से नाखुश हैं कि उनके खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं."

31 मार्च को होगा पहला मुकाबला

ख्याल रहे कि IPL 31 मार्च से शुरू हो रहा है. सीजन का ऐलान हो चुका है. आईपीएल के पूरे मैच 12 स्टेडियमों में 74 मैच खेले जाएंगे. लीग का पहला मैच 31 मार्च को तो आखिरी और फाइनल मुकाबला 28 मई अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news