Harmanpreet Kaur Banned: हरमनप्रीत कौर को दो मौचों के लिए क्यों किया गया बैन? जानें पूरा मामला
Advertisement

Harmanpreet Kaur Banned: हरमनप्रीत कौर को दो मौचों के लिए क्यों किया गया बैन? जानें पूरा मामला

Harmanpreet Kaur Banned: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर दो मौचों के लिए बैन कर दिया गया है. ये फैसला आईसीसी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद लिया है.

Harmanpreet Kaur Banned: हरमनप्रीत कौर को दो मौचों के लिए क्यों किया गया बैन? जानें पूरा मामला

Harmanpreet Kaur Banned: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्हें आने वाले दो मौचों में बैन कर दिया गया है. आरोप है कि भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया. इन दो मैचों में स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालती नजर आएंगी. आईसीसी ने इस फैसले को सुनाने के लिए 48 घंटे का समय लिया है. इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर की 50 फीसद मैच की फीस भी काट ली गई है.

जानिए क्या है पूरा मामला?

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज जारी थी, इसी दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी वजह से ये एक्शन हुआ है. दरअसल हरमनप्रीत कौर खेल रही थीं. इसी दौरान एक बॉल उनके पैड पर आकर लगी. अपील हुई और अंपायर ने आउट का इशारा कर दिया. लेकिन इस फैसले से हरमनप्रीत गुस्सा हो गईं और उन्होंने स्टंप पर बैट दे मारा. इसके बाद अंपायर को भी कुछ कहा.

यहीं नहीं खत्म हुई बात

सीरीद जीतने के बाद जब फोटो सेशल होने लगा तब भी हरमनप्रीत कौर ने अपना गुस्सा निकालने की कोशिश की. बीच फोटे सेशन के दौरान उन्होंने कहा कि अंपायर को भी बुला लो. लोगों ने उनका कहना का मतलब निकाला कि अंपायर भी बांग्लादेश टीम का ही हिस्सा थे. जिसके बाद बांग्लादेश की कप्तान काफी गुस्सा हो गईं और बीच सेशन में ही चली गईं.

इसके बाद एक इंटरव्यू के दौरान हरमनप्रीत कौर ने अंपायरिंग की काफी बुराई की और कहा कि काफी पैथेटिक अंपायरिंग देखने को मिली है. इसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई. कई क्रिकेट दिग्गजों ने बयान जारी करते हुए हरमनप्रीत की आलोचना की और बीसीसीआई से गुजारिश की उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए. घटना के 48 घंटे बाद आईसीसी का फैसला आया है, हालांकि इसको लेकर पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था आईसीसी इस मामले में सख्ती दिखा सकता है.

Trending news