पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलने वाले बयान पर भड़के वसीम अकरम, जानें BCCI चीफ क्या कहा?
Advertisement

पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलने वाले बयान पर भड़के वसीम अकरम, जानें BCCI चीफ क्या कहा?

Asia Cup: BCCI के सचिव जय शाह के 'भारतीय टीम के पाकिस्तान में खेलने' वाले बयान पर हंगामा शुरू हो गया है. इस पर पाकिस्तान और भारत के दोनों खिलाड़ी बयान दे रहे हैं. 

पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलने वाले बयान पर भड़के वसीम अकरम, जानें BCCI चीफ क्या कहा?

Asia Cup: पिछले दिनों BCCI के सचिव जय शाह के बयान से पाकिस्तान के क्रिकेट जगत में हंगामा हो गया. जय शाह ने कहा कि 2023 में एशिया कप खेलने के लिए भारत पाकिस्तान नहीं जाएगा. जय शाह के बयान के BCCI के अध्यक्ष रॉजर बिन्नी का बयान आया है. उन्होंने फैसला सरकार पर डाल दिया है. वहीं पाकिस्तान जय शाह के बयान से चिढ़ गया है. 

वसीम अकरम ने क्या कहा?

जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि "भारत हुक्म नहीं दे सकता कि पाकिस्तान कैसे क्रिकेट खेले और पाकिस्तान में क्रिकेट भी 10- 15 साल बाद शुरू हुआ. मैं पूर्व क्रिकेटर, खिलाड़ी हूं. मैं नहीं जानता कि राजनीतिक स्तर पर क्या हो रहा है, मगर लोगों से लोगों का संपर्क जरूरी है." वसीम ने आगे कहा कि "जय शाह साहब अगर आपको कहना ही था तो आप कम से कम हमारे चेयरमैन को फोन करते. एशियन काउंसिल की मीटिंग बुलाते. आप अपने आइडिया देते, उस पर चर्चा होती. पूरे काउंसिल ने पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी दी है. ये सही नहीं है."

निराश हुआ PCB

जय शाह के बयान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान जारी किया है और कहा है कि "बोर्ड सदस्य से बात किए बिना ही BCCI सचिव ने बयान दिया. यह काफी निराशजनक है. मेजबान से चर्चा किए बगैर ही ये बयान दिया गया."

यह भी पढ़ें: मैक्सिको में ट्रेन हादसा! तेल टैंकर से टकराई ट्रेन, कई घरों में लगी आग

BCCI अध्यक्ष ने सरकार पर डाली जिम्मेदारी

इधर BCCI के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि "अगले साल एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसका फ़ैसला सरकार करेगी, बोर्ड नहीं." एक प्रोग्राम में रोजर बिन्नी ने बताया कि "BCCI ने अभी तक सरकार से अगले साल क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने के मुद्दे पर संपर्क नहीं किया है लेकिन इसको लेकर फ़ैसला सरकार को ही करना है. ये BCCI का फ़ैसला नहीं है. हमें देश से बाहर जाने के लिए सरकार की मंज़ूरी की ज़रूरत होती है. चाहे हम जाएं या कोई और टीम हमारे देश आए, सरकार की मंज़ूरी ज़रूरी है."

क्या है मामला?

दरअसल एशिया कप मुक़ाबले की मेज़बानी अगले साल सितंबर में पाकिस्तान को करनी है. इसी ताल्लुक से BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने कहा था कि अगले साल एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और ये मैच एक न्यूट्रल वेन्यू पर होना चाहिए.

ख्याल रहे कि साल 2008 के बाद भारत में हुए 26/11 हमले के बाद भारत पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया है. हमले की वजह से साल 2009 में तय एक सीरीज को भी रद्द कर देना पड़ा. बीते 10 सालों से दोनों देशों के बीच सिरीज़ नहीं हुई है. हालांकि दोनो देश आईसीसी या एसीसी की तरफ से आयोजित टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news