Ind vs Zim Match: भारत का बेहतरीन प्रदर्शन, 115 पर सिमटी ज़िम्बाब्वे, ये हैं मैच की हाईलाइट
Advertisement

Ind vs Zim Match: भारत का बेहतरीन प्रदर्शन, 115 पर सिमटी ज़िम्बाब्वे, ये हैं मैच की हाईलाइट

Ind vs Zim Match T20: भारत ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मैच को जीत लिया है. इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर सूर्यकुमार यादव रहे. उन्होंने 25 गेंदों में 61 रन बनाए. जिसने टीम के स्कोर को एक रफ्तार दी.

Ind vs Zim Match: भारत का बेहतरीन प्रदर्शन, 115 पर सिमटी ज़िम्बाब्वे, ये हैं मैच की हाईलाइट

Ind vs Zim Match T20: भारत और ज़िम्बाब्वे का मुकाबला काफी बेहतरीन रहा. टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ज़िम्बाब्वे के सामने 187 रनों का टारगेट खड़ा किया. सार्यकुमार ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर 186 रन जिम्बाब्वे के सामने खड़े कर दिए. लेकिन इस टारगेट को ज़िम्बाब्वे चेज़ नहीं कर पाई और 115 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी कैसी रही?

हर बार की तरह ओपनिंग करने रोहित शर्मा और केएल राहुल आए. रोहित शर्मा लेकिन टिक नहीं पाए और 13 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा चौथे ओवर में आउट हुए जिसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने ही रन बनाने कमान संभाली. विराट कोहली 12वें ओवर में 26 रन बनाकर आउट हो गए वहीं केएल राहुल 35 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए.

सूर्यकुमार ने बनाए तेजी से रन

इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव रहे. उन्होंने 25 गेंदों में 61 रन बनाए. वहीं 6 छक्के और 4 चौंके जड़े. सूर्यकुमार का प्रदर्शन काफी विस्फोटक रहा. उन्होंने टीम को कम गेंदों में तेज रन बनाकर दिए. सूर्यकुमार के साथ हार्दिक पंड्या आखिरी ओवर तक टिके रहे, लेकिन 20वें ओवर की 3 गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 18 गेंदों में 18 रन बनाए.

ज़िम्बाब्वे के 2 ओवरों में दो विकेट

ज़िम्बाब्वे ने पहली ही गेंद पर अपना पहला विकेट गवा दिया. पहला ओवर डालने आए भुवनेश्वर ने Madhevere का विकेट लिया. जिसके बाद दूसरा ओवर डालने आए अर्शदीप ने जिम्बाब्वे का 2 विकेट लिया. उन्होंने अपनी चौछी गेंद पर Chakabva को बोल्ड कर दिया. पावर प्ले में भारतीय गेंदबाज़ों ने ज़िम्बाब्वे पर काफी प्रेशर बनाए रखा. 5 ओवरों की समाप्ति पर ज़िम्बाब्वे का स्कोर 21 रन ही हो पाया था.

ज़िम्बाब्वे का तीसरा विकेट छठे ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा. यह विकेट शमी ने लिया उस वक्त जिम्बाब्वे का स्कोर मात्र 28 रन था. जिसके बाद सातवां ओवर डालने हार्दिक पंड्या आए और उन्होंने भी एक विकेट चटकाया. ज़िम्बाब्वे का शुरूआती ऑर्डर कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाया. 10 ओवरों के खत्म होने तक जिम्बाब्वे का स्कोर 59-5 रहा. टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17.2 ओवरों पर ही सिमट गई. ज़िम्बाब्वे ने मात्र 115 रन बनाए.

इन टीमों में होगा सेमीफाइनल

इस मैच के बाद अब सेमीफाइनल का भी ऐलान हो गया है. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ भिड़ने वाले ही वहीं पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

Trending news