Ind Vs Zimbabwe ODI: शार्दुल ठाकुर ने उठाया मौके का फायदा, हीरो बनकर जिताई सीरीज़
Advertisement

Ind Vs Zimbabwe ODI: शार्दुल ठाकुर ने उठाया मौके का फायदा, हीरो बनकर जिताई सीरीज़

India Vs Zimbabwe 2nd ODI: भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में भी जबरदस्त जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है. तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज़ में भारत ने पहले दो मुकाबले जीत लिया है. 

Ind Vs Zimbabwe ODI: शार्दुल ठाकुर ने उठाया मौके का फायदा, हीरो बनकर जिताई सीरीज़

India Vs Zimbabwe 2nd ODI: जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में भी जबरदस्त जीत हासिल करली है. इस जीत के साथ भारत ने तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज़ पर 2-0 से बढ़त बना ली है. पहले मैच में भारत ने 10 विकेट से तो इस मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की है. भारत के कप्तान के एल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी जिम्बाब्वे के टीम 38.1 ओवर में 161 रनों पर ढेर हो गई. 

जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का नाम सीन विलियम्स है. उन्होंने 42 गेंदों में 42 रन बनाए. इस दौरान 1 छक्का और तीन चौके भी जड़े. दूसरे नंबर पर रियान बुर्ल ने 47 गेदों में 39 रन बनाए. बुर्ल ने भी 3 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज काबिले जिक्र प्रदर्शन नहीं कर पाया. 

जिम्बाब्वे ने आखिरी तीन विकेट आठ गेंदों के अंदर गंवा दिये. जिनमें विक्टर एनयुची और तनाका चिवांगा रन आउट हुए. भारतीय फील्डर्स ने अगर निराशाजनक प्रदर्शन नहीं किया होता तो जिम्बाब्वे का स्कोर और कम होता. विकेटकीपर संजू सैमसन ने अक्षर पटेल की गेंद पर एक मुशअकिल कैच और स्टम्पिंग का मौका गंवाया. वहीं कुलदीप यादव ने अपनी ही गेंद पर आसान कैच छोड़ा. मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 6 . 1 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया. 

पहले तीन ओवर में सिर्फ एक बना पाया जिम्बाब्वे

भारतीय टीम की गेंदबाजी बहुत जबरदस्त रही. जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रन बनाने की लाख कोशिशें कर रहे थे लेकिन गेंदबाजों ने रन बनने नहीं दिए. पहले तीन ओवर में मेजबान बल्लेबाज एक ही रन बना सके. सिराज ने आठवें ओवर में पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ठाकुर और कृष्णा ने विकेट लिये. 

Trending news