देखिए World Cup के शेड्यूल की झलक: इस स्टेडियम पर खेला जा सकता है Ind Vs Pak मैच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1681874

देखिए World Cup के शेड्यूल की झलक: इस स्टेडियम पर खेला जा सकता है Ind Vs Pak मैच

Ind Vs Pak World Cup 2023: साल के आखिर में होने वाले वर्ल्डकप 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर कहा जा रहा है कि हैदराबाद में यह महा मुकाबला होगा. हालांकि अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. 

देखिए World Cup के शेड्यूल की झलक: इस स्टेडियम पर खेला जा सकता है Ind Vs Pak मैच

India Vs Pak: साल 2023 के आखिर में भारत में होने वाले एक दिवसीय वनडे वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबलों को लेकर स्थिति साफ होती दिखाई नहीं दे रही है. पहले भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना किया तो वहीं पाकिस्तान भी वर्ल्डकप के लिए भारत आने में आना-कानी कर रहा है. कई बार इस तरह की खबरें भी सामने आई हैं कि फलां स्टेडियम में खेले जा सकता है. अब फिर खबर आ रही है कि भारत बनाम पाकिस्तान (Ind Vs Pak) मैच हैदराबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा. 

अक्टूबर-नवंबर के दौरान होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्डकप की मेजबानी भारत के पास है. जल्द ही टूर्नामेंट का शेड्यूल सामने आना वाला है. उससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हो सकती है. क्योंकि यह स्टेडियम क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टेडियम है. ज्यादा फैंस की वजह से इस जगह से चुना गया है. इस स्टेडियम में एक साथ एक लाख से ज्यादा लोग बैठ सकते हैं. 

खबरों के मुताबिक भारत के लीग मैचों के लिए 7 वेन्यू फाइनल कर लिए गए हैं, 2 मैच अहमदाबाद में होंगे, अगर सभी चीजें काबू में रहीं तो वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा. नागपुर, बैंगलोर, गुवाहाटी, हैदराबाद और कोलकाता में स्थानों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इसके अलावा मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, राजकोट, इंदौर और धर्मशाला भी आयोजन स्थलों में शामिल हैं, लेकिन सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के मैच चेन्नई और बेंगलुरु में होने की संभावना है.

इससे पहले एशिया कप 2023 खेलने के लिए भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. ऐसे में कहा जा रहा था कि एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच किसी न्यूट्रल जगह पर कराए जा सकते हैं. ऐसा बयान सामने आने के बाद पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर्स ने भी वर्ल्डकप 2023 के लिए अपनी टीम को भारत जाने से मना किया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news