India vs Pakistan: आज भारत के खिलाफ बाबर आजम रहेंगे फ्लॉप? बल्ले से नहीं बन रहे हैं रन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1914640

India vs Pakistan: आज भारत के खिलाफ बाबर आजम रहेंगे फ्लॉप? बल्ले से नहीं बन रहे हैं रन

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला होने वाला है. यह दोनों टीम के बीच 135वां मैच है. महामुकाबला से पहले बाबर आजम की बल्लेबाजी सबसे बड़ी सिरदर्दी बनी हुई है. 

India vs Pakistan: आज भारत के खिलाफ बाबर आजम रहेंगे फ्लॉप? बल्ले से नहीं बन रहे हैं रन

India vs Pakistan: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबला से पहले पाकिस्तान के लिए बाबर आजम की बल्लेबाजी सबसे बड़ी सिरदर्दी बनी हुई है. बाबर आजम ने एशिया कप के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ 151 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद से ही बाबर अपने बल्लेबाजी से जूझ रहे हैं. पिछली पांच मैचों में उन्होंने एक बार भी 30 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेली है. एशिया कप के बाद उनका 29 सबसे सर्वाधिक रन है. इस लिहाज से भारत के खिलाफ मैच में बाबर आजम पर भारी दबाव होगा. 

बाबर के बल्ले नहीं बन रहा है रन
एशिया कप में नेपाल के खिलाफ मैच के बाद पाक-इंडिया लीग मैच में उनके बल्ले से रन नहीं बन पाए हैं. बारिश से मैच धुल गया था. इसके बाद बंग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 में उन्होंने सिर्फ 17 रन बनाए थे. उन्होंने भारत टीम के खिलाफ सिर्फ 10 रन बना पाए.  इसके बाद उनका बल्ला खामोश होते जा रही है. उन्होंने नीदरलैंड्स जैसे टीम के खिलाफ 5 रन बनाए और श्रीलंका के खिलाफ 10 रन ही बना पाए. 

भारत के खिलाफ परफॉर्मेंस है काफी खराब
इंडिया के खिलाफ वनडे में बाबर आजम का रिकॉर्ड बेहद खराब है. वह भारत के खिलाफ अभी तक हाफ सेंचुरी नहीं बना सके हैं. उन्होंने 7 मैचों में 28 के औसत से 168 रन बना पाए हैं. उनका भारत के खिलाफ 48 रन सर्वाधिक स्कोर है. भारत के खिलाफ बाबर ने 3 पारियों में महज 46, 47 और 48 रन ही बना पाए है. दो पारियों में वह 8 और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

2023 में बाबर आजम का परफॉमेंस
पाक सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 2023 में टोटल 18 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 17 पारियों में 83.97 के स्ट्राइक रेट से 760 रन बनाए हैं. उन्होंने 2 सेंचुरी और 1 हाफ सेंचुरी लगाए हैं. उनकी वनडे मैच में करियर की बात कि जाए तो 110 मैचों की पारी में 107 पारी में 57.09 के औसत से 5424 रन बनाए हैं. वहीं 19 सेंचुरी और 28 हाफ सेंचुरी जड़े हैं.  

Zee Salaam

Trending news