Ind Vs NZ ODI: तीसरी मैच भी बारिश के चलते रद्द, न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती सीरीज़
Advertisement

Ind Vs NZ ODI: तीसरी मैच भी बारिश के चलते रद्द, न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती सीरीज़

India Vs New Zealand ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे वनडे सीरीज़ के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. 

File PHOTO

India Vs New Zealand 3rd ODI: न्यूजीलैंड के क्राइस्टर्च में होने जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस लिया है. कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. इससे पहला मुकाबला बारिश की वजह रद्द हो गया था. हालांकि इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है. इसी वजह से टॉस में 15 मिनट की देरी हुई. कुछ देर पहले ही हल्की बारिश के बाद कवर्स हटाए गए. 

Team New Zealand Inning:

पहले दो मैचों की तरह तीसरे में भी बारिश की एंट्री हो गई है. 220 रनों का पीछा कर रही न्यूजीलैंड ने 18 ओवर्स में 104 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के पास अभी भी 9 विकेट बाकी है. अभी तक मैच न्यूजीलैंड के हाथों में है. 


फिन ऐलन: न्यूजीलैंड को पहला झटका लग गया है. टीम का स्कोर जब 97 रन था तो फिन ऐलन 54 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट उमरान मलिक ने लिया. 


न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ों ने एक बार फिर से ठीक-ठीक शुरुआत की है. उन्होंने 8 ओवर्स में बिना विकेट खोए 34 रन बनाए लिए हैं. डेविड कॉन्वे और फिन ऐलन क्रीज पर हैं. 


Team India Inning: 


वॉशिंगटन सुंदर: आखिरी विकेट वॉशिंगटन सुंदर के तौर पर गिरा. उन्होंने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया.


अर्शदीप सिंह: 9वां विकेट अर्शदीप सिंह के रूप में गिरा. उन्होंने 9 गेंदों में 9 रन बनाए. इस दौरान अर्शदीप सिंह ने 2 छक्का भी जड़ा.


युजवेंद्र चहल: आठवां विकेट युजवेंद्र चहल के तौर पर गिरा. चहल ने 22 गेंदों में 8 रन बनाए. वो सेंटनर की गेंद पर कैट आउट हुए. 


दीपक चहर: भारत का सातवां विकेट भी गिर गया है. दीपक चहर 9 गेंदों में 12 रन बनाकर चलते बने. चहर ने 9 गेंदों में 2 छक्के जड़े थे. 


दीपक हुड्डा: 35वें ओवर की चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा भी 25 गेंदो में 12 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने टिम साउथी की गेंद पर टॉम लैथम को कैच दिया. 


श्रेयस अय्यर: बेहतरीन पारी खेल रहे श्रेयस अय्यर भी 49 रन बनाकर आउट हो गए. अय्यर अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कॉन्वे को कैच थमा दिया. 


सूर्यकुमार यादव: 25वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए. सूर्य ने 10 गेंदों में महज़ 6 रन बनाए और मिल्ने की गेंद पर टिम साउथी को कैच थमा दिया. 


ऋषभ पंत: विकेट कीपर ऋषभ पंत इस मैच भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 16 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए और मिशेल की गेंद पर ग्लेन को कैच थमा बैठे. 


शिखर धवन: शुभमन गिल के बाद भारत को कप्तान शिखर धवन के तौर पर बड़ा झटका लगा है. धवन ने 45 गेंदों में 28 रन बनाए और मिल्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए. इससे पहले शुभमन गिल भी मिल्ने की गेंद पर कैच आउट हुए थे.


शुभमन गिल: भारतीय टीम को पहला झटका 39 रनों पर शुभमन गिल के तौर पर लगा है. गिल 22 गेंदों में 13 रन बनाकर कैच आउट हो गए. फिलहाल क्रीज़ पर कप्तान शिखर धवन और श्रेयस अय्यर खेल रहे हैं. 


सीरीज़ के पहले मुकाबले में ऑकलैंड में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे है. हैमिल्टन में दूसरा मैच बिना किसी परिणाम के बारिश में धुल गया था. तीसरे मुकाबले के लिए भारत ने बगैर किसी बदलाव के मैदान पर उतरा है. अब भारत यह सीरीज़ जीत तो नहीं सकता. क्योंकि तीन पिछले दो मैच में एक न्यूजीलैंड के नाम रहा और दूसरा बारिश की भेंट चढ़ गया. अब बाकी बचे एक मैच में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज़ बराबर करने का मौका है. अगर भारत यह मैच हार जाता है तो फिर न्यूजीलैंड सीरीज का विजेता होगा.  

न्यूजीलैंड टीम:
फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन.

भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक शहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news