Ind vs Aus T20: भारत के सामने कई चुनौतियां, वर्ल्डकप की तैयारी हो जाएगी नाकाम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1357919

Ind vs Aus T20: भारत के सामने कई चुनौतियां, वर्ल्डकप की तैयारी हो जाएगी नाकाम?

India VS Australis T20 Seires: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहे हैं. इससे पहले हम आपको भारतीय टीम की परेशानियों के बारे में बता देते हैं. साथ ही यह भी बता देते हैं कि भारत टी-20 वर्ल्डकप के लिए तैयारी कर रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में और भारत में बहुत अंतर है. क्योंकि सीरीज भारत में होनी और टी-20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में

File PHOTO

India Vs Australi T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 20 सितंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहे है. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ICC T20 World Cup से पहले यह सीरीज बहुत अहम मानी जा रही है. कहा तो यह भी जा रहा है की बोर्ड्स की तरफ से यह सीरीज इसीलिए रखी गई है कि टीम वर्ल्ड कप की तैयारी कर सके. हालांकि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगी और सीरीज भारत में खेली जा रही है. दोनों देशों की कंडीशन बहुत अलग है. 

भारत इस सीरीज में अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को तराशेगा. ICC T20 World Cup के लिए ऐलान की गई टीम को प्रेक्टिस के तौर पर इन मैचों को देख रही है. भारतीय टीम अपने कॉम्बिनेशन को सुधारने की कोशिश करेगी. क्योंकि पिछले दिनों हुए एशिया कप 2022 में भारतीय टीम में कई तरह की खामियां देखने को मिलीं. भारत को इस समय ओपनिंग, मिडिल ऑर्डर और यहां तक कि गेंदबाजी में भी कई खामियां देखने को मिल रही हैं. 

यह भी देखिए:
छोड़ना चाहते हैं सिगरेट? तो अपनाए ये गज़ब के उपाय, धुएं से भी दूर भागने लगेंगे आप

बल्लेबाजी के मामले में भारत के 5 पोज़िशन लगभग पहले से ही फिक्स हैं. हालांकि एशिया कप में विराट कोहली की सलामी बल्लेबाजी के बाद से ओपनिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं. पहले नंबर पर रोहित शर्मा, दूसरे पर केएल राहुल, तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, चौथे पर हार्दिक पंड्या. इसके बाद से टीम में किसको जगह मिले? यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

Trending news