India Squad World Cup 2023: वर्ल्ड कप स्क्वाड में हो सकता है बदलाव, इन दो खिलड़ियों की जगह नहीं है पक्की?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1857900

India Squad World Cup 2023: वर्ल्ड कप स्क्वाड में हो सकता है बदलाव, इन दो खिलड़ियों की जगह नहीं है पक्की?

Team India Squad for World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. विकेट कीपर ईशान किशन और केएल राहुल को स्क्वाड में शामिल किया गया है. ICC ने सभी देशों को अपने स्क्वाड में 28 सितंबर तक तब्दीली की मंजूरी दी है.

 

India Squad World Cup 2023: वर्ल्ड कप स्क्वाड में हो सकता है बदलाव, इन दो खिलड़ियों की जगह नहीं है पक्की?

Team India Squad for World Cup 2023: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. विकेट कीपर ईशान किशन और केएल राहुल को स्क्वाड में शामिल किया गया है. केएल राहुल को चोट से ठीक होने के बाद चयनकर्ताओं ने एशिया कप में भी टीम में शामिल किया है. लेकिन चोट ठीक होने के बाद भी वो अभी तक एक भी मैच भी नहीं खेले हैं. उन्हें वर्ल्ड के कप के स्क्वड में शामिल करने पर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पर कई सवाल उठ रहे हैं.

दूसरी तरफ टी20 में अपने बल्लेबाजी से लोहा मनवा चुके सूर्यकुमार यादव हैं. लेकिन वनडे में उनका खराब प्रदर्शन रहा है, उनके नाम लगातार तीन बार पहली बॅाल पर आउट होने का रिकॅार्ड भी दर्ज हो चुका है. फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप के स्क्वाड में जगह मिली है. लेकिन क्रिकेट के प्रशंसकों को बता दें कि दोनों खिलाड़ियों की स्क्वाड में जगह पक्की नहीं है.

ज्ञात हो कि ICC ( International Cricket Concil ) ने सभी 10 टीमों को  5 सितंबर तक अपनी टीमें घोषित करने के लिए कहा था. जिसकी वजह से भारत ने भी टीम की घोषणा की है, लेकिन ICC ने सभी देशों को अपने स्क्वाड में 28 सितंबर तक तब्दीली की मंजूरी दी है.

इस तरह से हो सकता है टीम में बदलाव
कोई भी देश आईसीसी के इजाजत के बिना 28 सितंबर तक टीम में बदलाव कर सकता है. लेकिन टीमों को 28 सितंबर तक अंतिम 15 मेंबर टीम बतानी होगी. इसके बाद ICC की मंजूरी मिलने के बाद ही टीम में तब्दीली की जा सकेगी. भारत अभी पाकिस्तान के मेजबानी में एशिया कप खेल रही है. इसके तुरंत बाद भारत अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी. अगर इस सीरीज में दोनों खिलाड़ी अच्छा नहीं कर पाते हैं या फिर चोटिल होते हैं तो उन्हें तब्दील भी किया जा सकता है.

जानकारों का मानना है कि तब्दीली के सूरत में सूर्याकुमार की जगह तिलक वर्मा और केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को टीम में जगह मिल सकती है. इस बार आगाज मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जबकि फाइनल मुकाबला 19  नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड ( World Cup 2023  India Squad  )

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

Trending news