Ind-Pak का वो ऐतिहासिक किस्सा, जब Wasim Akram ने पाकिस्तानी प्लेयरों से पूछा "तुम रो क्यों रहे हो भाई?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1318753

Ind-Pak का वो ऐतिहासिक किस्सा, जब Wasim Akram ने पाकिस्तानी प्लेयरों से पूछा "तुम रो क्यों रहे हो भाई?

Ind-Pak Controversy: वसीम अकरम ने तत्कालीन भारतीय कप्तान कपिल देव के साथ एक इंटरव्यू में इस बता का खुलासा किया था कि उस मैच अंतिम कुछ ओवरों के दौरान पाकिस्तान के खेमे में तनाव का माहौल था, और तभी उनके दो युवा क्रिकेटर - जाकिर खान और मोहसिन कमाल काफी रोने लगे थे.

Ind-Pak का वो ऐतिहासिक किस्सा, जब Wasim Akram ने पाकिस्तानी प्लेयरों से पूछा "तुम रो क्यों रहे हो भाई?

Ind-Pak Controversy: भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट इतिहास काफी पुराना और काफी रोमांच से भरा हुआ है. यह इतिहास कई यादगार संघर्षों का भी हिस्सा रहा है. पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम ने 1986 के ही एक ऐसे संघर्ष को याद किया है, जब पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रल एशिया कप के फाइनल में भारत पर एक विकेट से बेहद रोमांचक जीत हासिल की थी. उस वक्त पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रनों का दरकार थी और तभी पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने कुछ ऐसा किया, जिससे वो लम्हा क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया. 

वसीम अकरम ने तत्कालीन भारतीय कप्तान कपिल देव के साथ एक इंटरव्यू में इस बता का खुलासा किया था कि उस मैच अंतिम कुछ ओवरों के दौरान पाकिस्तान के खेमे में तनाव का माहौल था, और तभी उनके दो युवा क्रिकेटर - जाकिर खान और मोहसिन कमाल काफी रोने लगे थे.

वसीम अकरम ने बताया "मुझे याद है कि मैं जल्द ही रन आउट हो गया था. मैं तब कफी यंग प्लेयर था और मेरे साथ जाकिर खान और मोहसिन कमाल, दोनों ही टीम में युवा प्लेयर थे. वे उस मैच में नहीं खेल रहे थे, लेकिन जब मैच के आखिर के कुछ ओवर बचे थे, तब वे दोनों बिना रुके रोए जा रहे थे. मैंने उनसे पूछा भी कि "तुम रो क्यों रहे हो भाई? 

Asia Cup 2022: अक्टूबर में फिर होगा एशिया कप का आयोजन, तारीखों का भी हुआ ऐलान

"उन्होंने जवाब दिया, "हमें यह मैच जरूर जीतना है." इसके बाद मैंने उनसे कहा कि अगर रोने से हम मैच जीत सकते हैं, तो मैं भी आप सबके साथ रो लेता हूं. इसके आगे अकरम ने कहा कि अब बस यही उम्मीद है कि जावेद भाई एक दो जड़ दें." 

हालांकि कि हुआ भी कुछ ऐसा ही, उस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रनों का दरकार थी और तभी पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा की बॉल पर छक्का जड़ दिया.     

वहीं, इससे पहले बातचीत में, कपिल देव ने खुलासा किया था कि उस हार का भारतीय टीम के आत्मविश्वास पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ा था, और जब भी मैं उस मैच को याद करता हूं, उस दिन मैं सो नहीं पाता हूं. 

Trending news